UP News: 31 सेकंड में प्राइमरी स्कूल की छात्रा लेती है सूबे के 75 जिलों का नाम

अंकिता ने फर्राटे से 75 जिलों के नाम सभी को बताया साथ ही, 21 का पहाड़ा भी सुनाया। स्कूल के प्रिसिंपल शत्रुघ्न मणि ने बताया कि प्राइमरी स्कूल में कान्वेंट स्कूलों की ही तरह समय-समय पर प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। प्रिसिंपल ने छात्रा की तारिफ करते हुए कहा कि अंकिता पढ़ने में बहुत ही तेज है।

0
94
UP News: 31 सेकंड में प्राइमरी स्कूल की छात्रा ने लिए 75 जिले का नाम; VIDEO VIRAL
UP News: 31 सेकंड में प्राइमरी स्कूल की छात्रा ने लिए 75 जिले का नाम; VIDEO VIRAL

UP News: उत्तर प्रदेश के देवरिया की एक प्राइमरी स्कूल की छात्रा इन दिनों चर्चा में है। दरअसल छात्रा यूपी के 75 जिलों का नाम बहुत ही तेजी से बता लेती है। बता दें कि सिर्फ 31 सेकंड में ये बच्ची 75 जिलों का नाम बता लेती है। इतना ही नहीं, छात्रा ने 21 का पहाड़ा भी एक सुर में सुनाया। दरअसल, यह लड़की सदर ब्लॉक के आदर्श प्राथमिक विद्यालय पार्वतीपुर में पढ़ती है। जिसका नाम अंकिता चौरसिया है।

जानकारी के मुताबिक, अंकिता ने फर्राटे से 75 जिलों के नाम सभी को बताए। साथ ही, 21 का पहाड़ा भी सुनाया। स्कूल के प्रिसिंपल शत्रुघ्न मणि ने बताया कि प्राइमरी स्कूल में कान्वेंट स्कूलों की ही तरह समय-समय पर प्रतियोगिता आयोजित की जाती है। प्रिसिंपल ने छात्रा की तारीफ करते हुए कहा कि अंकिता पढ़ने में बहुत ही तेज है। उन्होंने बताया कि अगर अंकिता को आज पढ़ाया जाता है तो कल पूछने पर वह फटाफट से बताती है।

maxresdefault 2
UP News: अंकिता ने फर्राटे से 75 जिलों के नाम बताया

UP News: प्रिसिंपल ने बताया वे अकेले ही पांचों कक्षाओं को पढ़ाते हैं

प्रिसिंपल शत्रुघ्न मणि ने आगे कहा कि सभी अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए थोड़ा समय जरूर देना चाहिए। उन्होंने बताया कि उनके स्कूल में वे अकेले अध्यापक हैं और एक शिक्षामित्र हैं जो बीएलओ का काम देखते हैं तो उनका आना-जाना कम होता है। वे अकेले ही पांचों कक्षाओं को पढ़ाने का काम करते हैं।

UP News: अंकिता पार्वतीपुर शाहपुर की निवासी है

बता दें कि अंकिता पार्वतीपुर शाहपुर की रहने वाली है। अंकिता के पिता विमलेश चौरसिया ने बताया कि उनके दो बच्चे हैं। एक बेटी अंकिता कक्षा चार और दूसरा बेटा अंश कक्षा एक में हैं। उन्होंने बताया कि दोनों ही बच्चे आदर्श प्रथमिक विद्यालय में ही पढ़ते हैं और यह स्कूल बहुत अच्छा है। विमलेश ने आगे बताया कि अंकिता घर पर समय से सुबह उठती है। इसके बाद वह योग भी करती है। उसे पढ़ने के लिए कभी बोलना नहीं पड़ता है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here