Happy Birthday Akshay Kumar: 55 साल की उम्र में इस तरीके से खुद को फिट रखते हैं अक्षय कुमार, जानिए एक्टर का डेली रूटीन

0
200
Happy Birthday Akshay Kumar

Happy Birthday Akshay Kumar: मल्टी टैलेंटेड एक्टर अक्षय कुमार आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। मिस्टर खिलाड़ी के फिटनेस लेवल की बराबरी कोई नहीं कर सकता। उनकी लाइफस्टाइल और फिटनेस सीक्रेट्स वाकई बेमिसाल हैं। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में तीन दशक पूरे कर लिए हैं और इन सालों में उन्होंने अपनी फिटनेस को बनाए रखा है। और आज उनके खास दिन पर आइए एक नजर डालते हैं उनके वर्कआउट और फिटनेस रूटीन पर जो आपको फिट और हेल्दी होने के लिए प्रेरित करेगा।

Akshay Kumar
Akshay Kumar हुए कोरोना पॉजिटिव

Happy Birthday Akshay Kumar: अक्षय कुमार का डेली रूटीन

अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह सुबह 4 या 5 बजे उठते हैं और रात में 9 से 9:30 बजे सोते हैं, क्योंकि पर्याप्त नींद लेना सेहत के लिए अच्छा होता है। यदि आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं, तो प्रत्येक दिन फिटनेस के लिए कम से कम एक घंटा दें। उनके मॉर्निंग वर्कआउट में अलग-अलग एक्सरसाइज शामिल हैं, जो वह रोजाना करते हैं। योग, तैराकी और मेडिटेशन भी उनकी दिनचर्या का हिस्सा हैं। अक्षय अपने शुरुआती दिनों से ही फिटनेस फ्रीक रहे हैं। तनाव कम करने के लिए अक्षय रोजाना कम से कम 30 मिनट मेडिटेशन करते हैं और हाइड्रेटेड रहने के लिए रोजाना 4-5 लीटर पानी पीते हैं।

Akshay Kumar
Akshay Kumar

बता दें कि कपिल शर्मा शो के लेटेस्ट एपिसोड में कपिल अक्षय की फिटनेस के बारे में बात करते नजर आएंगे। हाल ही में एक प्रोमो सामने आया है जिसमें कपिल अक्षय से कहते है कि पाजी! हर जन्मदिन पर आप एक साल छोटे कैसे हो जाते हो? इस पर एक्टर ने जवाब देते हुआ कहा- ‘ये आदमी इतनी नजर लगता है सब चीजो पे मेरी फिल्मो पे, पैसो पे, और अब मेरी फिटनेस पे भी’।

Akshay Kumar
Akshay Kumar

अक्षय कुमार की पर्सनल लाइफ

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर को पंजाब के अमृतसर में हुआ लेकिन उनका बचपन दिल्ली में बीता. उनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। शुरुआती पढ़ाई के बाद अक्षय कुमार बेकॉक चले गए जहां वो मार्शल आर्ट सीखने लगे। इस दौरान उन्होंने खर्चा चलाने के लिए वेटर तक का काम किया। इसी दौरान उनकी मुलाकात फिल्माकर प्रमोद चक्रवर्ती से हुई, जिन्होंने उन्हें दीदार फिल्म का ऑफर किया। अक्षय कुमार ने साल 1991 फिल्म सौगंध से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

यह भी पढ़ें:

Thank God Trailer Out: फिल्म ‘थैंक गॉड’ का ट्रेलर आउट, चित्रगुप्त बने अजय देवगन के इशारों पर नाचे सिद्धार्थ मल्होत्रा

Brahmastra Twitter Review: ब्रह्मास्त्र को लेकर ट्विटर पर सामने आए फैंस के रिएक्शन, किसी ने बताया ब्लॅाकबस्टर तो किसी ने फालतू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here