UP News: एटा में बुजुर्ग महिला ने लाल साड़ी दिखाकर रोकी ट्रेन, टला बड़ा हादसा

0
306
Indian Railway
Indian Railway: यूपी के यात्रियों के लिए रेलवे का तोहफा, अब लखनऊ और दिल्ली के बीच दौड़ेगी डबल डेकर ट्रेन

UP News: उत्तर प्रदेश के एटा में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। दरअसल एक बुजुर्ग महिला ने लाल साड़ी दिखा कर ट्रेन को रोकने का काम किया। एटा से पैसेंजर ट्रेन टूंडला जा रही थी। हालांकि रास्ते में रेलवे ट्रेक की पटरी टूटी हुई थी। पटरी टूटी होने से बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन बुजुर्ग महिला की सूझबूझ से हादसा टल गया।

UP News: बुजुर्ग महिला की सूझबूझ से मुसाफिरों की जान बच गयी

मिली जानकारी के मुताबिक ओमबती नाम की बुजुर्ग महिला की सूझबूझ से मुसाफिरों की जान बच गयी। बुजुर्ग महिला ने अपनी लाल साड़ी को दिखाकर ट्रेन को रुकवाया। अब बुजुर्ग महिला के इस कार्य के लिए उनकी खूब तारीफ की जा रही है। यह घटना एटा के जलेसर क्षेत्र के कुशवा जलेसर स्टेशन के बीच पेश आई।

image

UP News: बता दें कि कोतवाली जलेसर क्षेत्र के कुशवाहा जलेसर पास अचानक रेलवे की पटरी के दो टुकड़े हो गए थे तभी वहां से गांव की रहने वाली ओमवती नामक बुजुर्ग महिला अपने खेतों पर जा रही थी तभी उसकी नजर उस टूटी हुई पटरी पर पड़ गई। उसने अपनी लाल साड़ी उतार कर रेलवे लाइन के बीचो-बीच लकड़ी लगाकर बांध दी। जिससे आ रही ट्रेन वहीं रुक गई जिससे ट्रेन में बैठे सैकड़ों लोगों की जान बच गई।

A train from Finland and the excitement about rail freight- The New Indian  Express

UP News: ग्रामीण महिला ओमवती ने बताया कि वह अपने खेतों पर जा रही थी तभी उसने टूटी पटरी को देखा तो उसको याद था कि ट्रेन को रोकने के लिए लाल कपड़ा दिखा दिया जाए तो ट्रेन रुक जाती है इसीलिए उसने अपनी पहनी हुई लाल साड़ी उतार कर पटरी पर बांध दी।

Good news for railway passengers! Train fares to be reduced from this date

UP News: ओमवती ने बताया रेलवे के ड्राइवर और पूरा स्टाफ नीचे उतर के आया उन्होंने मिठाई के लिए उसे ₹100 भी दिए। इस ग्रामीण महिला की चर्चा एटा जिले के अलावा आसपास के जिलों में हो रही है।

संबंधित खबरें…

Uttar Pradesh News: कुशीनगर में पुलिस ने प्रेमी संग कराया युवती का निकाह, जानें क्‍या था मामला ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here