UP News: जुड़वां बेटियां होने पर तानों और शराबी पति की मारपीट से तंग आकर उठाया कदम, बच्ची के साथ खुद को लगाई फांसी

UP News: ये घटना अजनर थाना क्षेत्र के महुआ बांध गांव की है। जहां सूना घर पाकर एक विवाहिता ने अपनी 1 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी।

0
203
UP News
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में पति की प्रताड़ना और जुड़वा बेटियां पैदा होने पर ससुरालियों के तानों से परेशान विवाहिता ने अपनी 1 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ फांसी लगा ली। इस दर्दनाक हादसे के बाद से पूरे गांव में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

शवों को फांसी के फंदे से उतारकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
ये घटना अजनर थाना क्षेत्र के महुआ बांध गांव की है। जहां सूना घर पाकर एक विवाहिता ने अपनी 1 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। पुलिस के अनुसार अजनर थानाक्षेत्र के स्यावन गांव में रहने वाले मनीराम राजपूत ने अपनी पुत्री रीता का विवाह 3 वर्ष पूर्व महुआ बांध गांव निवासी महेंद्र राजपूत के साथ किया था।

UP News
UP News

UP News:पति पर लगाया मारपीट का आरोप

आरोप है कि शादी के बाद से ही पति महेंद्र रीता को शराब पीकर मारता-पीटता था। अन्य ससुराल के लोग भी उसे आए दिन किसी ना किसी बात को लेकर प्रताड़ित करते रहते। लेकिन हद तो तब हो गई जब एक वर्ष पूर्व रीता ने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया। इसके बाद से पति की प्रताड़ना बढ़ती चली गई।

रीता ने जुड़वा बच्चियों आशी और राशि के पैदा होने के बाद से सब कुछ ठीक होने की उम्मीद लगा रखी थी लेकिन पति और ससुराली जन दो बेटियां पैदा होने को लेकर उसे आए दिन ताना देते। पति शराब पीकर उसके साथ अक्सर मारपीट करता।

उसकी ननद भी उसे ताने देकर अपमानित करती। मानसिक रूप से हताश होकर रीता ने उस वक्त खौफनाक कदम उठाया। दादा- दादी के साथ एक बच्ची राशि परिजनों के यहां गई थी। इसी दौरान खाली घर पाकर अपनी दूसरी बच्‍ची के साथ फांसी लगा ली। उसने अपनी 1 वर्ष की पुत्री आशी को पंखे में फांसी का फंदा बनाकर लटका दिया। खुद भी दूसरे पंखे से लटक कर मौत की नींद सो गई।जब परिवार के लोगों ने यह मंजर देखा तो सभी के होश उड़ गए।

UP News
UP News

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को नीचे उतार कर पंचनामा भरते हुए मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस पूरे मामले को लेकर मायके पक्ष ने पति और ससुरालियों पर प्रताड़ित करने और दो पुत्रियां पैदा होने पर ताने मारने जैसा गंभीर आरोप लगाया है।

इस मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक आरके. गौतम ने बताया मां-पुत्री के आत्महत्या करने के मामले में हर पहलू से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here