UP News: दरोगा धर्म छिपाकर पीड़िता से करता रहा दुष्‍कर्म, घर पर छापेमारी कर सुलह के लिए डाला दबाव

UP News: आरोपी रिंकू शुक्ला बनकर पीड़िता संग दुष्कर्म करता रहा।इसके साथ ही उसके घर छापेमारी करवाकर समझौता करने का दबाव बनाने लगा।

0
215
UP News
UP News

UP News: गोंडा जिले के नगर कोतवाली में दरोगा द्वारा धर्म छिपाकर महिला से दुष्‍कर्म करने का मामला सामने आया है।पीड़िता का आरोप है कि दरोगा मजहब छिपाकर उसे छलता रहा।आरोपी रिंकू शुक्ला बनकर पीड़िता संग दुष्कर्म करता रहा।इसके साथ ही उसके घर छापेमारी करवाकर समझौता करने का दबाव बनाने लगा।पीड़िता की शिकायत पर ASP ने CO एवं महिला थाने की इंस्पेक्टर को पूरे मामले की जांच सौंपी है।आशंका जताई जा रही है कि मामला लव जेहाद से जुड़ा भी हो सकता है।

Gonda thana
UP News: Gonda Thana .

UP News: पुलिस ने किया आरोपी दरोगा का बचाव

पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय पुलिस आरोपी दरोगा के बचाव में जुट गई। दरोगा की मदद के लिए पुलिस ने रविवार की रात पीड़िता के घर पर छापेमारी की। उसे जबरन उठाकर थाने ले गई।आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने पीड़िता पर दरोगा के खिलाफ की गई शिकायत को वापस लेने का दबाव बनाया। दबाव बनाने के लिए पुलिस पीड़िता को 4 घंटे तक एक थाने से दूसरे थाने पर घुमाती रही।
सुबह 4 बजे महिला को छोड़ा गया। सोमवार की सुबह पीड़िता जब इस मामले की शिकायत लेकर पुलिस कार्यालय पहुंची और अपर पुलिस अधीक्षक को पुलिसकर्मियों की करतूत बताई।

एएसपी ने पीड़िता को कार्रवाई का भरोसा दिलाया। नगर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने जिले में तैनात एक दरोगा पर अपना धर्म छिपाकर उसे प्रेमजाल में फंसाने और शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।
गौरतलब है कि 4 दिन पहले उसने इसकी शिकायत नगर कोतवाली पुलिस से की थी। लेकिन पुलिस कार्रवाई करने की बजाय दरोगा की करतूत पर पर्दा डालने में जुट गई। पीड़िता का कहना है कि शिकायत करने के बाद पुलिस ने कई बार मामले में सुलह समझौते के दबाव डाला। उसे धमकी दी गई लेकिन वह अपनी शिकायत पर अड़ी रही।

UP News: मामले के तार लव जेहाद से जुड़े होने की आशंका

ये पूरा मामला नगर कोतवाली क्षेत्र का है। कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता के मुताबिक नगर कोतवाली में तैनात एक दरोगा से उसकी दो साल पहले मुलाकात हुई थी। इस दौरान दारोगा ने अपना धर्म छिपाकर उससे दोस्ती की।उसके बाद शादी का झांसा देकर युवती से संबंध बना लिए।

पीड़िता का आरोप है कि 2 वर्ष तक दरोगा उसे शादी करने का झांसा देता रहा। उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस अवधि में पीड़िता कई बार गर्भवती भी हुई लेकिन आरोपी उसका गर्भपात कराता रहा। युवती का आरोप है कि जब उसने दरोगा पर शादी करने का दबाव बनाया तो भड़क उठा।

बीती 27 जून की रात करीब 10 बजे आरोपी उसके घर आया।आरोप लगाया कि आइसक्रीम में जहरीला पदार्थ मिलाकर उसकी हत्या करने की कोशिश की। हालत बिगड़ती देख परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया तब कहीं जाकर उसकी जान बच सकी।

UP News: पुलिस पर लगाए आरोप

उधर पीड़िता ने पुलिस पर ही आरोपी दरोगा को बचाने के आरोप लगाए हैं। पीड़िता का कहना है कि जब पुलिस ही पीड़ितों के साथ न्याय नहीं करेगी तो महिलाओं की सुरक्षा कैसे संभव है।

आरोपी दरोगा ने धर्म छिपाकर अपना नाम रिंकू शुक्ला बताया।शादी का झांसा देकर 2 साल तक उसके साथ रिलेशनशिप में रहा। अब वह शादी से इंकार कर रहा है। ऐसे में या तो आरोपी दरोगा से उसकी शादी कराई जाए या फिर उसे विभाग से बर्खास्त किया जाए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here