बाढ़ देख घबराई नहीं बकरियां, दिखाई सूझबूझ; इस तरह एक लाइन में नदी की पार…

इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में बकरियां जिस तरह एक सात लाइन में चल रही है उसे देख कर हर कोई हैरान है।

0
218
Viral Video
Viral Video: कैसे एक लाइन में नन्हें- नन्हें पैरो से चलती ये बकरियां? ,देखे ये मजेदार Video

Viral Video: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। कुछ वीडियो आपको हंसा देती हैं तो कुछ आपको भावुक कर देती हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आपका दिन बन जाएगा। दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉम ट्विटर पर बकरियों का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें बकरियों की समझदारी देख आप दंग रह जाएंगे। आपने शायद ही ऐसा वीडियो पहले कभी देखा होगा।

Viral Video: कैसे एक लाइन में नन्हें- नन्हें पैरो से चलती ये बकरियां? ,देखे ये मजेदार Video
Viral Video

क्या आप कभी किसी बकरी से ये उम्मीद कर सकते हैं कि वो इंसानों की तरह एक पंक्ति में चलें? ये बात सुनने में ही कितनी अजीब लगती है ना? लेकिन ये बिल्कुल सच है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में बकरियां जिस तरह एक सात लाइन में चल रही हैं उसे देख कर हर कोई हैरान है। लोग वीडियो को खूब पंसद भी कर रहे हैं। साथ ही बकरियों की ऐसी समझदारी देख सभी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

Viral Video: अपने छोटे- छोटे पैरों से छलांग मारती बकरियां

बकरियों का वायरल हो रहा ये वीडियो किसी बाढ़ग्रस्त इलाके का है, जहां दूर- दूर तक सिर्फ पानी ही नजर आ रहा है। वीडियो में एक महिला अपनी चार- पांच बकरियों को लेकर पानी के तेज बहाव में गुजर रही है। पानी का बहाव इतना तेज है कि कोई भी इनमें बह सकता है इसलिए रास्ता पार करने के लिए छोटे पत्थर रखे गए हैं। इन्हीं पत्थरों के सहारे बकरियां ये मुश्किल रास्ता पार कर रही हैं। सभी बकरियां एक के बाद एक लाइन से पत्थरों पर छलांग मारती है और रास्ता पार करती हैं।

Viral Video: कैसे एक लाइन में नन्हें- नन्हें पैरो से चलती ये बकरियां? ,देखे ये मजेदार Video
Viral Video

बता दें कि इन दिनों बरसात के मौसम में कई राज्यों में झमाझम बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। ऐसे ही किसी बाढ़ प्रभावित इलाके का ये वीडियो है। हालांकि वीडियो कहा का है इसकी कोई सटीक जानकारी तो नहीं है पर आपदा में बकरियों की सूझ- बूझ देख कर हर कोई हैरान है।

वायरल वीडियो IPS दीपांशु काबरा के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ उन्होंने प्रेरक कैप्शन भी दिया है। कैप्शन में उन्होंने लिखा है “दूसरों को स्थान देकर ही,आप आगे बढ़ सकते हैं”। बता दें कि दीपांशु काबरा आए दिन कुछ न कुछ सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं। उनकी पोस्ट की हुई वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here