Gurugram में सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने पर मचा बवाल, लोगों ने कहा नमाज पढ़कर उसी जमीन पर कब्जा कर लेते हैं

0
654
gurugram
गुरुग्राम में एक बार फिर सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने पर बवाल

हरियाणा (Haryana) के गुरुग्राम (Gurugram) में एक बार फिर नमाज को लेकर बवाल हुआ है। लोगों ने पुलिस को शिकायत करते हुए कहा है। कि जब हम अपने त्यौहार मनाते हैं। तो हमारे लिए हजारों प्रतिबंध लगाए जाते हैं। लेकिन ये सार्वजनिक संपत्ति पर नमाज (Namaz) की पेशकश करते हैं। और यहां तक ​​कि हमारी बहनों के साथ दुर्व्यवहार भी करते हैं तो क्या यह अपराध नहीं है? इस बात पर गुरुग्राम पुलिस (Gurugram police) ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर ‘नमाज’ के स्थान हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों द्वारा आपसी समझ के बाद तय किए गए हैं और यह जगह उनमें से एक है। सांप्रदायिक सद्भाव और शांति बनाए रखना हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है और हम इसे सुनिश्चित करेंगे।

https://twitter.com/gurgaonpolice/status/1442362651812659201

लोगों ने ट्वीट कर कहा कि ये मुस्लिम समुदाय के लोग सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़कर उसी जमीन पर कब्जा कर लेते है। आपको बता दें कि इससे पहले भी बसई में एक खाली प्लॉट में कुछ नमाजी नमाज पढ़ रहे थे। जैसे ही नमाजी नमाज पढ़कर बाहर निकले पुलिस ने बैरिकेड लगाकर कुछ नमाजियों के साथ हाथापाई की। उसके बाद नमाज पढ़ा रहे इमाम के साथ बदसलूकी करते हुए उन्हें वहां से जबरन अपने पीसीआर में बैठाकर थाने ले जाकर उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। पुलिस ने उन्हें एक घंटे थाने में बैठाकर छोड़ दिया।

लोगों ने पुलिस कमिश्नर से जांच की गुहार लगाई है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कहा कि हम जिस स्थान पर नमाज पढ़ रहे थे वो एक खाली प्लॉट था। हमने प्लॉट के मालिक से इजाजत ली थी।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम बालिका बलात्कार, आरोपी ने किया नौ मासूमों से साथ दुष्कर्म, हत्या कबूली

गुरुग्राम में मानवता हुई शर्मसार, दरिंदों ने बेटी की हत्या के बाद किया माँ का गैंगरेप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here