शोपियां में कश्मीरी पंडित की हत्या, फिर टारगेट किलिंग से सहमी घाटी

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की जड़ों को खत्म करने के लिए हाल ही में बड़ी कार्रवाई की गई थी। यहां आतंकवाद से संबंधित होने की वजह से 5 सरकारी कर्मचारियों को उनकी सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया था।

0
180
Targeted killing
Targeted killing

Targeted killing: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चौधरी गुंड इलाके में शनिवार को आतंकियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने चौधरी गुंड शोपियां निवासी तारक नाथ भट के पुत्र पंडित पोरन कृष्ण भट के रूप में पहचाने जाने वाले एक कश्मीरी पंडित पर उनके आवास पर करीब से गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

jammu kashmir encounter
कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या

टेरर लिंक होने से हालही में 5 सरकारी कर्मचारी हुए थे बर्खास्त

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की जड़ों को खत्म करने के लिए हाल ही में बड़ी कार्रवाई की गई थी। यहां आतंकवाद से संबंधित होने की वजह से 5 सरकारी कर्मचारियों को उनकी सेवाओं से बर्खास्त कर दिया गया था। ये लोग नार्को-टेरर सिंडिकेट चलाने और आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रतिबंधित संगठनों की सहायता करने के मामलों में शामिल थे। बता दें कि सरकार उन सभी लोगों को गंभीरता से ढूंढ रही है, जिनका किसी भी तरह से आतंकियों से कोई कनेक्शन है। जिन 5 लोगों के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है, उनके नाम तनवीर सलीम डार, अफक अहमद वानी, इफ्तिखार अद्राबी, इरशाद अहमद खान, अब्दुल मोमिन पीर है। इसमे तनवीर जम्मू कश्मीर पुलिस में कॉनस्टेबल के रूप में सेवाएं दे रहा था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here