होम अपना प्रदेश Maharashtra Political Crisis: संजय राउत ने बागी विधायकों को दिया ऑफर, कहा-...

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत ने बागी विधायकों को दिया ऑफर, कहा- MVA से बाहर आने को तैयार शिवसेना

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे पार्टी और सरकार के हर फैसले का हिस्सा थे। पार्टी और राज्य मंत्रिमंडल में उन्हें महत्वपूर्ण पद दिए गए ताकि वे नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक साथ रख सकें।

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच एकनाथ शिंदे का गुट लगातार मजबूत होता जा रहा है। अब शिंदे ने दावा किया है कि निर्दलीय सहित अब उनके समर्थन में कुल 45 विधायक हैं। वहीं इस घटनाक्रम के बाद से उद्धव ठाकरे नरम पड़ते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, उद्धव ठाकरे के वफादार संजय राउत ने यहां तक कह दिया है कि अगर सभी विधायक कहेंगे तो महाविकास अघाड़ी से निकलने पर भी विचार किया जा सकता है।

वहीं कल देर रात महाराष्ट्र के सीएम ने सीएम आवास छोड़कर अपने आवास मातोश्री पहुंच गए हैं। अब इस सियासी उठापटक के बीच संजय राउत का बयान आया है। उन्होंने कहा कि बागी विधायकों को गुवाहाटी से बयान नहीं देना चाहिए, वो मुंबई आकर सीधे सामने बातचीत करें। अगर सभी विधायक चाहेंगे तो हम महाविकास अघाड़ी गठबंधन से बाहर आने के बारे में सोचेंगे लेकिन उन्हें यहां सीएम के पास आकर बातचीत करना होगा।

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत की चुनौती

विद्रोहियों के बारे में राउत ने कहा कि वे सभी हमारे दोस्त हैं। हम नहीं जानते कि उनकी मजबूरियां क्या हैं। पार्टी और राज्य उद्धव ठाकरे के साथ हैं। सिर्फ इसलिए कि कुछ विधायक चले गए हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि पार्टी चली गई है। उन्होंने उद्धव ठाकरे के पिता, पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे का जिक्र करते हुए कहा कि बाला साहेब ठाकरे के समय में भी बहुत से लोगों ने पार्टी छोड़ी थी। हमने पार्टी का पुनर्निर्माण किया और इसे सत्ता में भी लाया। और अब उद्धव और मेरी ओर से यह एक खुली चुनौती है, कि हम फिर से पार्टी का पुनर्निर्माण करेंगे, और हम फिर से सत्ता में आएंगे।

Maharashtra Political Crisis Updates
Maharashtra Political Crisis Updates

शिंदे पार्टी और सरकार के हर फैसले का हिस्सा थे: संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे पार्टी और सरकार के हर फैसले का हिस्सा थे। पार्टी और राज्य मंत्रिमंडल में उन्हें महत्वपूर्ण पद दिए गए ताकि वे नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक साथ रख सकें। वे अकेले सब कुछ नहीं कर सकते थे, यह एक सामूहिक जिम्मेदारी थी। अपने कर्तव्य को करने के बजाय उन्होंने पार्टी में विभाजन की नीति चुनी।

उन्होंने कहा कि वह ठाकरे के इस रुख को दोहराएंगे कि जो कोई भी छोड़ना चाहता है,लेकिन जा सकता है और फिर से चुनाव जीत सकता है। यह भूमि शिवसेना और बालासाहेब की है… हम फिर से फीनिक्स की तरह उठेंगे और ऊंची उड़ान भरेंगे। हमने पिछले 56 वर्षों में कई संघर्ष देखे हैं। इससे बुरा क्या हो सकता है?

राउत ने कहा कि शायद हम सरकार खो देंगे, सत्ता खो देंगे, मंत्री पद खो देंगे – राजनीति में और क्या हो सकता है? आप हमारे खिलाफ ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) का दुरुपयोग करेंगे, हमें जेल में डाल देंगे? क्या आप हमें गोली मार देंगे? हमने सब कुछ देखा है और हमें किसी चीज का डर नहीं है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

By-Polls Result: रामपुर से भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी तो आजमगढ़ से जीते ‘निरहुआ’, जानें और सीटों का क्या है हाल?

By-Polls Result: उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट रामपुर के लिए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए गए, जिसमें भाजपा उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार असीम राजा के खिलाफ 40 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की।

Maharashtra Political Crisis: मंत्री Uday Samant भी हुए बागी, गुवाहाटी पहुंचकर थामा शिंदे गुट का हाथ

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के एक और मंत्री उदय सामंत आज असम के गुवाहाटी में बागी विधायकों में शामिल हो गए। सूत्रों ने बताया कि बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ डेरा डाले हुए कम से कम 20 विधायक कथित तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संपर्क में हैं।

UP Bypolls Results 2022: उपचुनाव में भाजपा की जीत पर CM Yogi का बड़ा बयान, कहा – जनता ने परिवारवादियों को…

UP Bypolls Results 2022: रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में जीत के बाद बीजेपी जश्न मना रही है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यलय में जश्न का माहौल है। कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहें हैं।

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में खत्म होने की कगार पर पेट्रोल-डीजल, 2 महीने में तीसरी बार बढ़ी कीमत

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका पिछले कुछ समय से सबसे बुरे आर्थिक संकट से गुजर रहा है। यहां पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही है। श्रीलंका में पेट्रोल की कीमत में 50 और डीजल की कीमतों में 60 श्रीलंकाई मुद्रा की बढ़ोतरी हुई है।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here