Maharashtra Political Crisis: मुम्बई में हो रही बैठक के बीच गुवाहाटी में हाईवोल्टेज ड्रामा

Maharahstra Political Crisis: महाराष्ट्र की सत्ता का हाईवोल्टेज ड्रामा आज भी जारी है। इसी बीच गुवाहाटी में रेडिसन ब्लू होटल के बाहर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है।

0
248
Maharashtra Political Crisis: मुम्बई में हो रही बैठक के बीच गुवाहाटी में हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू...
Maharashtra Political Crisis: मुम्बई में हो रही बैठक के बीच गुवाहाटी में हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू...

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी हलचल आज भी तेज है। आपको बता दें, आज सुबह 7 और विधायक एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो चुके हैं। इसी के साथ कई सांसदों के भी शामिल होने की उम्मीद है। उद्धव ठाकरे के लिए मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं, बताया जा रहा है कि शिवसेना के 3 सांसद शिंदे के संपर्क में हैं। इन तीन सांसदों में भावना गवली (bhawna Gawli), रामटेक कृपाल तुमने (Ramtek Kripal tumane), राजेंद्र गावित (Rajendra Gawit) का नाम शामिल है।

ठाणे से सांसद राजन विचारे और कल्याण से सांसद श्रीकांत तो पहले से ही शिंदे के साथ थे। आपको बता दें, उद्धव ठाकरे सरकारी आवास खाली कर चुके हैं और परिवार के साथ “मातोश्री” जा चुके हैं। साथ ही सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि बागी विधायक यदि उन्हें बोलते हैं तो वो अपना इस्तीफा देने को तैयार हैं।

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी में हाईवोल्टेज ड्रामा

मुम्बई में हो रही मीटिंग के बीच गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल के बाहर हाईवोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया है। होटल में एकनाथ शिंद के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं। इसमें शिवसेना के 34 और 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

Maharashtra Political Crisis: इस होटल के बाहर TMC नेता और कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि असम बाढ़ जैसी परेशानियों से जूझ रहा है और उस बीच यहां राजनीति चालें चली जा रही हैं।

Maharashtra Political Crisis: NCP ने शुरू की बड़ी बैठक

NCP चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने बड़ी बैठक बुलाई है जिसमें डिप्टी सीएम अजीत पवार, राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल, मंत्री जयंत पाटिल, जितेंद्र आव्हाड और पार्टी नेता सुनील तटकरे शामिल हैं। यह मीटिंग वाई.बी च्व्हाण में रखी गई है।

Sharad Pawar said 'no doubt' on PM Modi's motive On the Rafael Deal.
File Photo: Sharad Pawar

Maharashtra Political Crisis: ठाकरे के सात नजर आ रहे सिर्फ 16 विधायक

शिवसेना नेता संजय राउत ने बयान दिया है कि गुवाहाटी के 20 विधायकों से हमारा संपर्क बना हुआ है। कुछ विधायकों के अलग हो जाने से पार्टी टूट नहीं जाएगी, हम सब मजबूत हैं। साथ ही राउत ने ईडी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिन लोगों ने पार्टी छोड़ी है उनके मुम्बई आने के बाद कारण का पता लग जाएगा लेकिन अगर उन लोगों ने ईडी के दबाव में आकर पार्टी छोड़ी है तो वो लोग बाला साहेब के भक्त नहीं हो सकते हैं।

FV6of6DUEAAwpGv?format=jpg&name=small
File Photo

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक के बीच सीएम उद्धव ठाकरे के साथ 16 विधायक बचे हैं, जिसमें चिमणराव पाटील, राहुल पाटील, संतोष बांगर, वैभव नाईक, सुनील राऊत, रविंद्र वायकर,
सुनील प्रभू, दिलीप लांडे, प्रकाश फार्तफेकर, संजय पोतनीस, अजय चौधरी, कैलास घाडगे पाटील, आदित्य ठाकरे, भास्कर जाधव, राजन साळवी, उदय सामंत का नाम शामिल है।

संबंधित खबरें:

Maharashtra Politics Crisis: ठाकरे सरकार की मुश्किलें बढ़ी, 17 सांसदों समेत 7 और विधायक हुए बागी

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मैं बाला साहेब का बेटा हूं, पद का लालची नहीं, सीएम पद से….’

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे बोले- ”एक भी विधायक कह दे तो दे दूंगा सीएम पद से इस्तीफा”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here