Maharashtra Politics Crisis: ठाकरे सरकार की मुश्किलें बढ़ी, 17 सांसदों समेत 7 और विधायक हुए बागी

Maharashtra Politics Crisis: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। पार्टी से बागी हुए एकनाथ शिंदे ने अपने साथ 45 विधायकों के होने का दावा किया है। साथ ही पार्टी के कुछ सांसद भी उनके साथ आ सकते हैं।

0
227
Maharashtra Politics: उद्धव के हाथ से निकला कंट्रोल! 8 और विधायक पहुंचेंगे हो सकते हैं शिंदे गुट में शामिल
Maharashtra Politics Crisis: ठाकरे सरकार की मुश्किलें बढ़ी, 17 सांसदों समेत 7 और विधायक हुए बागी

Maharashtra Politics Crisis: महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है। उद्धव ठाकरे के समझाने पर भी विधायक अपना पाला बदलते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है ठाकरे के 7 और विधायक एकनाथ शिंदे से मिलने गुवाहाटी पहुंच गए हैं। शिंदे ने दावा किया है कि पार्टी के 45 विधायक उनके साथ हैं। इसी के साथ पार्टी के 17 सांसद भी एकनाथ शिंदे के साथ आ सकते हैं। इस हलचल को देखते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज सुबह 11.30 बजे शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है।

अपने ढाई साल के कार्यकाल में CM Uddhav Thackeray को किन 10 चुनौतियों का करना पड़ा सामना? पढ़ें डिटेल स्टोरी...
Udhadhav Thackeray.

Maharashtra Politics Crisis: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील भी साथ

सूत्रों के अनुसार बुधवार की रात शिवसेना के सात अन्य विधायक और उनके साथ दो निर्दलीय विधायक एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल होने के लिए गुवाहाटी पहुंच गए हैं। ये सभी विधायक महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के साथ गुवाहाटी रवाना हुए हैं। इन 7 विधायकों में शिवसेना के कई बड़े विधायकों के नाम भी शामिल हैं।

Maharashtra Politics Crisis: 17 सांसद हो सकते हैं शामिल

एकनाथ शिंदे ने अपने साथ 46 विधायकों के होने की बात कही है, लेकिन इसमें एक विधायक का नाम अब तक सामने नहीं आया है। वहीं शिवसेना के सांसद भी एकनाथ शिंदे के साथ आ चुके हैं। इसमें कल्याण सांसद श्रीकांत शिंदे, पालघर सांसद राजेंद्र गावित, वासिम की सांसद भावना गावित, रामटेक सांसद कृपाल तुमाने और ठाणे सांसद राजन विचारे एकनाथ शिंदे को समर्थन देते नजर आ रहे हैं।

eknath
Eknath Shinde

Maharashtra Politics Crisis: उम्मीद जताई जा रही है कि ये आंकड़ा 17 सांसदों तक पहुंच सकता है। इसी बीच शिंदे गुट की ओर से 34 विधायकों के साइन के साथ एक लेटर महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को भेजा गया था। जिसमें लिखा था कि एकनाथ शिंदे ही शिवसेना विधायक दल के नेता हैं।

संबंधित खबरें:

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मैं बाला साहेब का बेटा हूं, पद का लालची नहीं, सीएम पद से….’

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे बोले- ”एक भी विधायक कह दे तो दे दूंगा सीएम पद से इस्तीफा”

अपने ढाई साल के कार्यकाल में CM Uddhav Thackeray को किन 10 चुनौतियों का करना पड़ा सामना? पढ़ें डिटेल स्टोरी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here