RJD सुप्रीमो Lalu Prasad Yadav की बिगड़ी तबीयत, AIIMS में किया जाएगा भर्ती

राजद प्रमुख लालू यादव के दिल और गुर्दे में समस्याएं हैं।

0
299
Lalu Prasad Yadav

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD सुप्रीमो Lalu Prasad Yadav की तबीयत बिगड़ गई है। मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव का स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ने के बाद मंगलवार को उन्‍हें राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) से दिल्ली के AIIMS में ले जाया जाएगा।

Lalu Prasad Yadav
Lalu Prasad Yadav

राजद प्रमुख के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर रिम्स के निदेशक कामेश्वर प्रसाद ने जानकारी दी, “यह पाया गया कि उनके दिल और गुर्दे में समस्याएं हैं। बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स दिल्ली भेजा जा रहा है। जेल अधिकारी तारीख तय करेंगे।”

Lalu Yadav को 5 साल कैद की सजा

पिछले महीने रांची की सीबीआई की विशेष अदालत ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को पांच साल कैद की सजा सुनाई थी और उन पर 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। विशेष सीबीआई अदालत ने इससे पहले 15 फरवरी को लालू प्रसाद यादव को रांची के डोरंडा कोषागार मामले में दोषी ठहराया था। यह मामला चारा घोटाले का पांचवा मामला था जिसमें उन्हें दोषी ठहराया गया था।

Lalu Prasad Yadav को किस मामले में मिली थी सजा?

Lalu Prasad Yadav
Lalu Prasad Yadav

पिछले चार मामलों के बाद, 139.35 करोड़ रुपये का डोरंडा मामला सरकारी धन के गबन का अंतिम मामला था जिसमें नेता को एक प्रमुख साजिशकर्ता के रूप में दोषी ठहराया गया था। लालू को पहले 2013 में दोषी पाया गया था, और फिर 2017, 2018, और 2021 में तीन और मामलों में दोषी पाया गया था।

Lalu Prasad Yadav

अप्रैल 2021 में, झारखंड उच्च न्यायालय ने 1991 और 1996 के वर्षों के बीच दुमका कोषागार से धोखाधड़ी से निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले में यादव को जमानत दे दी थी।

Lalu Prasad Yadav

यादव दिसंबर 2017 से जेल में थे और उन्हें चारा घोटाला मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत 2018 में सात साल और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सात साल की सजा सुनाई गई थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here