निरंजनी अखाड़े के सचिव Ravindra Puri बोले CBI जांच के बाद होगा मठ के उत्‍तराधिकारी का फैसला

0
637
Ravindra Puri
Ravindra Puri on successor of the Math

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध मौत (Suspected suicide) के मामलेे में CBI की जांच शुरू होने के बाद पहली बार बोलते हुए निरंजनी अखाड़े के सचिव Ravindra Puri ने कहा कि तीन दिनों से CBI मठ में जांच पड़ताल कर रही है और तीन दिनों में मठ के कर्मचारियों और सेवादारों से पूछताछ की गई है।

मठ बाघम्बरी गद्दी के उत्तराधिकारी घोषित करने के सवाल पर निरंजनी अखाड़े के सचिव रवीन्द्र पुरी ने कहा कि अभी उत्तराधिकारी बनाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। उत्तराधिकारी बनाने का फैसला सीबीआई की पूछताछ के बाद वसीयत के आधार पर किया जाएंगा। महंत रवीन्द्र पुरी ने यह भी कहा कि वसीयत उनके नाम पर नहीं है।

CBI टीम के साथ फारेंसिक एक्सपर्ट भी पहुंचे

सीबीआई की जांच टीम आज तीसरे दिन प्रयागराज के श्री मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची। मेन गेट से साढ़े दस बजे एक टीम ने मठ के अंदर प्रवेश किया, सीबीआई की एक टीम पिछले गेट से अंदर दाखिल हुई। सीबीआई टीम के साथ फारेंसिक एक्सपर्ट भी मौजूद थे।

इस मामले को लेकर बलवीर गिरी, अमर गिरी और रवीन्द्र पुरी से भी पूछताछ की गई है। कल CBI की टीम ने शव को फंदे से उतारने वाले सेवादारों से भी पूछताछ की थी। आज भी सीबीआई पूछताछ करेगी। इसके साथ ही CBI की टीम क्राइम सीन का रिक्रिएशन भी दोबारा करेगी। आज CBI वसीयत में उत्तराधिकारी घोषित बलवीर गिरी से भी पूछताछ करेगी। कोर्ट से रिमांड मिलने केे बाद आरोपियों आनन्द गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी से भी पूछताछ की जाएगी और उन्‍हें रिमांड मिलने पर तीनों को श्री मठ बाघम्बरी गद्दी भी लाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : Mahant Narendra Giri : ‘गुरु’ की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत के मामले में ‘चेला’ गिरफ्तार, CBI जांच की मांग, मठ में ही बनेगी समाधि

Mahant Narendra Giri Death Case : Anand Giri को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here