Chhattisgarh News: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन जवान शहीद

जवानों का बलिदान नहीं जाएगा व्यर्थ- सीएम बघेल

0
89
Chhattisgarh News: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)
Chhattisgarh News: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस मुठभेड़ में डीआरजी के तीन जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, 2 अन्य की जख्मी होने की खबर है। सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ सुकमा के कुंदेड़ और जगरगुंडा के बीच हुई है। आज सुबह करीब 9 बजे मुठभेड़ शुरू हुई थी। वहीं, प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने इस घटना पर दुःख जताते हुए कहा है कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

Chhattisgarh News: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)
Chhattisgarh News: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: तलाशी अभियान के दौरान हुई झड़प

मिली जानकारी के अनुसार, बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज ने बताया कि जगरगुंडा और कुंदेड़ के बीच सुबह करीब 9 बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच झड़प हुई। यह झड़प तब हुई जब डीआरजी के जवान तलाशी अभियान पर निकले थे। सुंदरराज ने बताया कि रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर स्थित जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र से एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था। बताया गया कि तभी घात लगाए नक्सलियों ने तलाशी अभियान में लगी टीम पर हमला बोल दिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान तीन जवान शहीद हो गए।

बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी. ने बताया “मुठभेड़ आज सुबह लगभग 9 बजे शुरू हुई और ये करीब 1 से डेढ़ घंटे तक चली। मुठभेड़ में हमारे डीआरजी के तीन अधिकारी शहीद हुए हैं। हमारे जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ जवाबी हमला किया लेकिन नक्सली वहां से भाग गए। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। “

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, शहीद हुए जवानों में एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और जवान वंजम भीमा शामिल हैं।

वहीं, जवानों की शहादत पर प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल से गहरा दुःख व्यक्त किया है। सीएमओ छत्तीसगढ़ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है। ट्वीट में लिखा गया है “मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा जिले के जगरगुंडा के पास नक्सली हमले में 3 जवानों के शहादत पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए, शहीदों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की। मुख्यमंत्री ने इस कायराना हरकत की निंदा करते हुए कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।”

यह भी पढ़ेंः

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- सत्ता के स्वार्थ के लिए संसद…

उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, अतीक अहमद के दोनों बेटे और पत्नी शाइस्ता के खिलाफ FIR दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here