PM Modi Inaugrates Dwarka Sector -25 Metro: धौला कुआं से मेट्रो का सफर करके यशोभूमि द्वारका पहुंचे PM Modi, सेक्टर- 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया

PM Modi Inaugrates Dwarka Sector -25 Metro: मेट्रो में प्रधानमंत्री मोदी यात्रियों से बात कर रहे थे। इसी बीच उनके साथ फोटो खिंचवाने वालों की भी भीड़ लग गई। मेट्रो में यात्रियों ने उनके साथ खूब फोटो खिंचवाईं और हंसी-मजाक किया।

0
50
PM Modi Inaugrates Dwarka Sector-25 Metro Station news
PM Modi Inaugrates Dwarka Sector-25 Metro Station

PM Modi Inaugrates Dwarka Sector -25 Metro:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को धौला कुआं से मेट्रो का सफर करके द्वारका पहुंचे और यशोभूमि द्वारका सेक्टर- 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया। नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी और द्वारका सेक्टर 21 की ओर जाने वाली ब्लू लाइन मेट्रो को अब एक्सटेंड कर दिया गया है। अब यह लाइन द्वारका के सेक्टर- 25 तक जाएगी।
मेट्रो में प्रधानमंत्री मोदी यात्रियों से बात कर रहे थे। इसी बीच उनके साथ फोटो खिंचवाने वालों की भी भीड़ लग गई। मेट्रो में यात्रियों ने उनके साथ खूब फोटो खिंचवाईं और हंसी-मजाक किया। इस दौरान, प्रधानमंत्री मोदी एक बच्चे के साथ खेलते भी नजर आए।

PM Modi Inaugrates Dwarka Sector -25 Metro top news
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को धौला कुआं से मेट्रो का सफर करके द्वारका पहुंचे और यशोभूमि द्वारका सेक्टर- 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया।

PM Modi Inaugrates Dwarka Sector -25 Metro: एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की कुल लंबाई 24.9 किलोमीटर हुई

PM Modi Inaugrates Dwarka Sector -25 Metro:दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन फिलहाल नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी और गाजियाबाद के वैशाली मेट्रो स्टेशन और द्वारका सेक्टर-21 के बीच चलती है। यमुना बैंक मेट्रो स्टोशन पर लाइन दो भागों में बंट जाती है। एक रूट वैशाली की ओर जाता है और दूसरा नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी के लिए जाता है। अब द्वारका सेक्टर- 21 मेट्रो स्टेशन से लाइन को एक्सटेंड करके यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 मेट्रो स्टेशन पहुंचाया गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा कि नए रूट पर शाम तीन बजे से परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। विस्तारित रूट के परिचालन से नई दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर-25 तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की कुल लंबाई 24.9 किलोमीटर हो जाएगी।

PM Modi Inaugrates Dwarka Sector -25 Metro:बेहतर होगा शहरी संपर्क

मेट्रो अधिकारियों ने कहा कि नया स्टेशन द्वारका में शहरी संपर्क बढ़ाएगा और केंद्रीय दिल्ली से आईआईसीसी तक यात्रा की सुविधा प्रदान करेगा। नया स्टेशन द्वारका सेक्टर 25 के आसपास के निवासियों और पड़ोसी गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ नए सेक्टरों में भी मेट्रो संपर्क प्रदान करेगा। नए खंड के साथ ही दिल्ली मेट्रो के अब 288 स्टेशन होंगे। नेटवर्क की कुल लंबाई 393 किलोमीटर हो जाएगी।

इस नेटवर्क में नोएडा-ग्रेटर नोएडा कॉरिडोर और गुरुग्राम में रैपिड मेट्रो भी शामिल है। नई दिल्ली से यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 तक की यात्रा में लगभग 21 मिनट का समय लगेगा।अधिकारियों ने कहा कि पहले एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के जरिए नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 21 के बीच की दूरी तय करने में करीब 22 मिनट का समय लगता था जो घटकर अब करीब 19 मिनट रह जाएगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here