PM Modi Inaugrates Yashobhumi: पीएम मोदी ने यशोभूमि किया राष्‍ट्र को समर्पित, प्रदर्शनी में पहुंचे कुम्‍हारों और मोचियों से की बातचीत

PM Modi Inaugrates Yashobhumi:

0
60
PM Modi Inaugrates Yashobhumi: Dwarka Delhi top news
PM Modi Inaugrates Yashobhumi

PM Modi Inaugrates Yashobhumi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजधानी दिल्ली के द्वारका स्थित यशोभूमि नाम से इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (IICC) राष्ट्र को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने यहां कुम्हारों और मोचियों से भी मुलाकात की।
संबंधित अधिकारियों के मुताबिक करीब 8.9 लाख वर्ग मीटर से अधिक के परियोजना क्षेत्र और 1.8 लाख वर्ग मीटर से अधिक कंस्ट्रक्टेड एरिया में फैला यह सेंटर दुनिया की सबसे बड़ी MICE (बैठकें, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनियां) सुविधाओं में शुमार होगा। इसमें 15 कन्वेंशन सेंटर और 11 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यशोभूमि सेंटर पहुंचकर सबसे पहले जूते-चप्पल बनाने वाले कारीगरों यानी की मोचियों से बातचीत की। उनका हाल जाना। प्रधानमंत्री ने मिट्टी की शिल्पकारी करने वाले कुम्हारों से भेंट कर उनकी कला के बारे में विस्तार से बात की।

Yashobhumi 3 min
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजधानी दिल्ली के द्वारका स्थित यशोभूमि नाम से इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर (IICC) राष्ट्र को समर्पित किया।

PM Modi Inaugrates Yashobhumi:विश्वकर्मा पोर्टल का शुभारंभ

PM Modi Inaugrates Yashobhumi: पीएम ने अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम विश्वकर्मा पोर्टल का शुभारंभ किया। जहां कारीगरों का बायोमेट्रिक सिस्टम के साथ निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले वो लोहे का काम करने वाले लोगों से मुलाकात की। उन्होंने महिला टेलर, नाव बनाने वाले और अन्य कारीगरों से मुलाकात की।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here