बंगाल सरकार को केंद्र से नहीं मिल रहा है फंड! धरने पर बैठेंगी ‘दीदी’

उन्होंने यह भी कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के पारित होने का समर्थन करने का निर्णय उनकी पार्टी द्वारा की गई एक बड़ी गलती थी। जीएसटी आने के बाद, केंद्र सारा पैसा ले रहा है।

0
128
Atiq Ashraf Murder: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
Atiq Ashraf Murder: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्रीय कोष जारी करने की मांग को लेकर बुधवार को कोलकाता में दोपहर धरना शुरू करेंगी। धरना गुरुवार शाम तक जारी रहेगा। इस बीच, कुछ सौ गज की दूरी पर, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव,अभिषेक बनर्जी,केंद्र की कथित जनविरोधी नीतियों और विपक्षी दलों को निशाना बनाने वाली केंद्रीय एजेंसियों के इस्तेमाल के विरोध में एक अलग रैली करेंगे।

लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा- Mamata Banerjee

“मैं कल से धरना प्रदर्शन करूंगा। केंद्र को फंड जारी करना चाहिए। उन्हें यह भी जवाब देना होगा कि लोकतंत्र का गला क्यों घोंटा जा रहा है, ”ममता बनर्जी ने मंगलवार को हुगली जिले में एक सरकारी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा।

Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee बोलीं- जीएसटी का समर्थन सबसे बड़ी गलती

उन्होंने यह भी कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के पारित होने का समर्थन करने का निर्णय उनकी पार्टी द्वारा की गई एक बड़ी गलती थी। जीएसटी आने के बाद, केंद्र सारा पैसा ले रहा है। लेकिन इसका समर्थन करना बहुत बड़ी भूल थी। हमने सोचा था कि राज्यों को फायदा होगा। लेकिन अब उन्होंने सभी केंद्रीय फंड फ्रीज कर दिए हैं।”

बता दें कि महत्वपूर्ण पंचायत चुनाव नजदीक आने के साथ,राज्य में राजनीतिक गर्मी बढ़ सकती है। दरअसल, ममता और अभिषेक की रैली के अलावा भारतीय जनता पार्टी भी कुछ किलोमीटर दूर एक रैली निकालने वाली है। कांग्रेस की रैली भी होनी है। पार्टी के राज्य प्रमुख सुकांत मजूमदार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी सहित बंगाल भाजपा के शीर्ष नेता राज्य में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ रैली की शुरुआत करेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here