Maharashtra News: औरंगजेब पर स्‍टेटस के बाद सुलग उठा महाराष्ट्र, पुलिस ने उपद्रवियों को दौड़ा-दौड़ाकर खदेड़ा, जानिए क्‍या है पूरा मामला ?

Maharashtra News: जानकारी के अनुसार 3 युवकों ने औरंगजेब की तारीफ करने वाले दो समुदायों के बीच विवादित वाट्सऐप स्टेटस डाला था।स्‍टेटस वायरल हो गया। इसके बाद ही हिंदू संगठनों ने कोल्‍हापुर बंद का आह्वान किया था।

0
75
Maharashtra News: Choas in Kolhapur
Maharashtra News

Maharashtra News:महाराष्ट्र के कोल्हापुर में मुगल बादशाह औरंगजेब की तारीफ करने वाले एक वाट्सऐप स्टेटस तेजी से वायरल होने के बाद से राज्‍य सुलग रहा है।इसके खिलाफ कई हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता बुधवार सुबह 10 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर एकत्रित हो गए।उनकी मांग थी, कि ऐसा करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो।हालांकि तीनों युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।
बुधवार को इसी मांग को लेकर हिंदू संगठनों ने कोल्‍हापुर बंद का आह्वान किया था। इस दौरान कई हिंदू कार्यकर्ता इकट्ठे होकर नारेबाजी कर रहे थे।अचानक कुछ कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी और दुकानों में तोड़-फोड़ शुरू कर दी।हालांकि पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए उपद्रव करने वालों पर लाठीचार्ज किया। आंसू गैस के गोले दागकर प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया।

Maharashtra News: भारी तादाद में फोर्स तैनात

Maharashtra News: इस घटना के बाद से यहां भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है।टीमें यहां लगातार गश्‍त कर रहीं हैं। पूरे मामले पर यहां के डीजीपी नजर बनाए हुए हैं।

Maharashtra News: आखिर क्‍यों मचा बवाल?

Maharashtra News: जानकारी के अनुसार 3 युवकों ने औरंगजेब की तारीफ करने वाले दो समुदायों के बीच विवादित वाट्सऐप स्टेटस डाला था।स्‍टेटस वायरल हो गया। इसके बाद ही हिंदू संगठनों ने कोल्‍हापुर बंद का आह्वान किया था।इसी बीच बड़ी संख्‍या में हिंदू कार्यकर्ता छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर एकत्रित हुए।इसी बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने पत्‍थरबाजी और दुकानों में तोड़फोड़ की। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए उपद्रवियों को खदेड़ा।

Maharashtra News: सीएम ने की शांति बनाए रखने की अपील

इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सभी लोगों से राज्‍य में शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि वे लगातार गृह विभाग और गृहमंत्री अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं।कहा, कि कोई भी कायदा हाथ में न ले।जो लेगा उसके खिलाफ कारवाई होगी। राज्य में शांति रहे और आनंद रहे। इसके लिए सभी को सहयोग करने की आवश्यकता है।

कड़ी कार्रवाई करे पुलिस-डिप्‍टी सीएम

इस पूरे मामले को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि औरंगजेब की तारीफ करने वालों के लिए राज्य में कोई माफी नहीं है। पुलिस भी दोषियों
के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।

सुप्रिया सुले ने फडणवीस पर साधा निशाना
इस पूरे घटनाक्रम पर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है।उन्होंने कहा कि यह महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति
बेहद खराब है।राज्‍य का गृह मंत्रालय परिस्‍थिति संभालने में विफल रहा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here