शहडोल में 2 मालगाड़ियों के आपस में टकराने से भीषण हादसा, कई ट्रेनों के रूट बाधित

0
174
Madhya Pradesh News
Madhya Pradesh News

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के शहडोल में एक भीषण हादसा होने की खबर सामने आई है। शहडोल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन के पास सिग्नल ओवरशूट होने के कारण दो मालगाडियों आपस टकरा गई। इस हादसे में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए और आग लग गई। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर कटनी रेलखंड पर बुधवार सुबह सिंहपुर स्टेशन में दो कोयले से भरी रेलगाडियों की आपस में टक्कर हो गई। इसकी वजह से कई ट्रेनें रद्द की गई हैं तथा कई ट्रेनों के मार्ग बदले गए हैं।

Madhya Pradesh News
Madhya Pradesh News

शहडोल में दो मालगाड़ियों के आपस में टकराने गईं। ट्रेन के इंजन में भीषण आग लग गई। हादसा इतना भीषण था कि दोनों ट्रेनों के इंजन में आग लग गई। इस हादसे में चालक के घायल होने की खबरे है और दो रेलकर्मियों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Madhya Pradesh News: हादसे की वजह से कई ट्रेनें हुई बाधित

इस हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन की मदद से राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है. यह घटना 19 अप्रैल सुबह 7.15 बजे की बताई जा रही है. फिलहाल रेलवे में काम कर रहे अधिकारियों ने दुर्घटना के वजह बताने से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि यह जांच के बाद ही सामने आएगा कि दुर्घटना किस वजह से हुई है।

Madhya Pradesh News
Madhya Pradesh News

इस हादसे की वजह से बिलासपुर कटनी रूट की सभी ट्रेनें प्रभावित हैं। कटनी और बिलासपुर की ओर आने और जाने वाली ट्रेनों और मालगाड़ियों को रोक दिया गया है। प्रशासन ने कहा है कि जल्द ही इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन दोबारा शुरू किया जाएगा। जानकारी के अनुसार सिंहपुर स्टेशन पर कोयला से भरी मालगाड़ी खड़ी थी ओर सिग्नल लाल था और उस समय ही कोयला से भरी दूसरी मालगाड़ी उस पटरी पर आ गई। जिसकी वजह से दोनों आपस में बुरी तरह टकरा गई। ट्रेन के डिब्बे भी पटरी से उतर गए और इंजन में आग लग गई।

संबंधित खबरें…

Atiq-Ashraf Murder Case: कोर्ट ने तीनों शूटर्स को पुलिस कस्‍टडी में भेजा, पुलिस ने मांगी थी 14 दिन की रिमांड

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने कांग्रेस MLA के काफिले पर किया हमला, सभा को संबोधित कर लौट रहे थे मंडावी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here