Madhya Pradesh News: भोपाल में खुफिया एजेंसी ने किया आतंकियों का Module ध्‍वस्‍त, 6 आतंकी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खुफिया एजेंसी ने आतंकियों के बड़े माड्यूल को ध्वस्त किया है।

0
536
MP Police
MP Police

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खुफिया एजेंसी ने आतंकियों के बड़े माड्यूल को ध्वस्त किया है। आतंकी पुराने शहर में ऐशबाग थाने से 200 मीटर की दूरी पर फातिमा मस्जिद के पास बिल्डिंग में किराए का घर लेकर रह रहे थे। खुफिया एजेंसी (Intelligence Agency) ने आपरेशन चलाकर 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया।

इस बिल्डिंग से कई बोरी धार्मिक साहित्य, दर्जन भर से ज्यादा लैपटाप जब्त किए गए हैं। बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार भी जब्त किए गए हैं। इस ऑपरेशन के साथ ही एक और छापा शहर के बाहर करौंद इलाके में भी मारा गया, वहां से लोकल माड्यूल के आतंकियों के गिरफ्तार होने की सूचना है। खुफिया एजेंसी गिरफ्तार आतंकियों को अज्ञात स्थान पर लेकर पूछताछ कर रही है। गिरफ्तारी के बाद घर को सील कर दिया गया है।

Madhya Pradesh Police
Madhya Pradesh Police

Madhya Pradesh News: रायपुर में पहले भी रची गई साजिश माड्यूल

रायपुर में पहले भी एक आतंकी साजिश रचते आतंकी पकड़े गए थे। पकड़े गए 16 सिमी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर 2013 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ साजिश रची गई थी। उन्हें अंबिकापुर रोड शो के दौरान बम विस्फोट से उड़ाने योजना थी। इस साजिश में 17 साल के नाबालिग समेत अन्य लोग शामिल थे।

आरोपियों की साजिश को नाकाम करते हुए छत्तीसगढ़ एटीएस ने उन्हें पहले ही पकड़ लिया था। इस बिल्डिंग से कई बोरी धार्मिक साहित्य, दर्जन भर से ज्यादा लैपटाप जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और हथियार भी जब्त किए गए हैं।

Madhya Pradesh News: आतंकी फंडिंग के मामले में गिरफ्तारी
पाकिस्तान के आतंकी फंडिंग मामले में पिछले 8 वर्ष से फरार आरोपी को रायपुर पुलिस ने दिसंबर में गिरफ्तार किया। राजू खान वर्ष 2008 से पाकिस्तान के खालिद नाम के व्यक्ति से संपर्क में था। कराची से राजू खान के खाते में 2013 तक लगभग 35 से 40 लाख रुपये डाले गए। वह 13 फीसदी कमीशन काटकर बाकी पैसे जुबैर, आयशा, राजू खान समेत अन्य के बैंक खाते में डाल देता था। राजू खान थाना दुर्गापुर जिला वर्धमान पश्चिम बंगाल का रहने वाला था। वर्तमान में वह जेल में बंद है। मामले में 2013 में खमतराई थाने में एफआइआर के बाद से ही वह लगातार फरार चल रहा था।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here