Karnataka News: BJP MLC ने कर्नाटक सरकार से पूछा सवाल, कहा- अगर सारे मुस्लिम देश NRIs को भारत भेज देंगे तो क्या सरकार उन्हें नौकरी देगी?

0
356
Karnataka News
Karnataka News

Karnataka News: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और Karnataka Legislative Council (MLC) H Vishwanat ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने राज्य की बीजेपी सरकार से पूछा कि अगर मुस्लिम देश भारत के सभी NRIs को भारत वापस भेज देंगे तो क्या सरकार उन्हें नौकरी देगी? Vishwanat ने ये सवाल राज्य में हिंदू त्योहारों में मुस्लिमों के दुकान न लगाने वाली बात पर पूछा है।

Karnataka News: H Vishwanat ने क्या कहा?

Karnataka News
Karnataka News

मंदिरों के वार्षिक मेले में मुसलमानों के दुकान लगाने पर पांबदी से राज्य के हर जिलों में उनका बहिष्कार किया जा रहा है। Vishwanat ने कहा कि अगर ऐसा होता रहा तो भारत के अन्य हिस्सों में भी इसी तरह का विरोध देखने को मिल सकता है। ऐसे में अगर मुस्लिम देश एनआरआईस को अपने देश से निकाल देते हैं तो क्या भारत सरकार उन्हों नौकरी देगी?

जाहिर है राज्य में मंदिरों के वार्षिक मेले में मुसलमानों के दुकान लगाने पर पाबंदी लगा दी गई है। इस तरह का जगह जगह पोस्टर बैनर लगा हुआ है। ये बैनर तटीय कर्नाटक क्षेत्र में दिखाई दे रहे हैं। इनपर लिखा है कि वार्षिक मेले में मुसलमानों को दुकान लगाने की इजाजत नहीं होगी। इस तरह की खबरें साफ कर रही हैं कि राज्य में सांप्रदायिक तनाव बढ़ता जा रहा है।

Karnataka News: दुकान नहीं लगा सकते हैं मुस्लिम?

Karnataka News
Karnataka News

इसपर स्थानीय लोगों का कहना है कि दक्षिणपंथी समूहों ने इसकी मांग की थी, जिसके बाद अधिकतर मंदिर समितियां दबाव में आ गईं। दक्षिणपंथी संगठनों का कहना है कि हिजाब पर आए फैसले के बाद मुसलमानों ने दुकाने बंद रखीं थी। इसलिए अब उन्हें वार्षिक मेले में स्टॉल लगाने की अनुमित नहीं होगी।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here