दिल्ली में AAP के खिलाफ ईडी का बड़ा एक्शन! CM केजरीवाल के निजी सचिव बिभव और MP एनडी गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी

0
35

ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड घोटाले मामले में धन शोधन की जांच के तहत मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और आम आदमी पार्टी से जुड़े कुछ लोगों के परिसरों पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक AAP के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता के घर ED की छापेमारी की जा रही है और साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के यहां भी रेड कि जा रही है। सूत्रों के अनुसार 12 से ज्यादा जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. दिल्ली, चंडीगढ़ और वाराणसी में आप के कुछ नेता के यहां छापेमारी की जा रही है. केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी बिभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद नारायण दास गुप्ता के अलावा कुछ अन्य लोगों के परिसरों की तलाशी ले रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली आम आदमी पार्टी के नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के यहां छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चल रही है। लेकिन अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मनी लॉन्ड्रिंग के​​ किस मामले में ईडी ने रेड की है।

जांच सीसीटीवी कैमरे में होती है-आतिशी

इस छापेमारी पर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि हम डरने वाले नहीं हैं। एक रुपया अभी तक रिकवरी नहीं हुआ है और ना ही अभी तक कोई सबूत मिला है। ED का सारा केस आरोपियों को सरकारी गवाह बनकर बनाया जा रहा है और आज मैं खुलासा करने वाली हूं कि ED ने फर्जीवाड़ा करके यह सारे बयान लिए है।

आतिशी ने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 2020 के आदेश के तहत किसी भी जांच एजेंसी को इंटेरोगेशन सीसीटीवी कैमरा में करनी होती है और ये जजमेंट ED पर भी लागू होता है। इसमें लिखा है कि केवल वीडियो नहीं ऑडियो भी होना चाहिए। हर आरोपी और विटनेस का अधिकार है कि उनको सीसीटीवी फुटेज और ऑडियो मिले। जब एक आरोपी ने अदालत में एप्लीकेशन डाली कि मुझे सीसीटीवी फुटेज और ऑडियो चाहिए। इसलिए क्योंकि आरोपी ने देखा कि मुझे जो पूछताछ हुई थी उसमें और कोर्ट के अंदर जो जानकारी दी गई है उसमें अंतर है और जब ED ने फुटेज दी तो उसका ऑडियो डिलीट कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here