Delhi Weather Updates: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में बारिश के साथ गिरे ओले

डिफेंस कॉलोनी, हौजखास, मालवीयनगर, महरौली, छतरपुर, इग्नू और आयानगर में भी तेज हवाओं के चलने की उम्मीद है। वहीं, एनसीआर के गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में भी बारिश होने के आसार हैं।

0
204
Weather Update
Weather Update

Delhi Weather Updates: दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी गर्मी के बीच बुधवार दोपहर बारिश के साथ-साथ ओले गिरे। रोहिणी, पीतमपुरा और पश्चिम विहार के लोगों ने तेज हवाओं के साथ बारिश होने की सूचना दी है। इससे पहले सुबह में भारत मौसमविज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राजधानी दिल्ली में धूलभरी आंधी और बारिश को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया था।

download 40
Delhi Weather Updates

Delhi Weather Updates: नोएडा में भी बारिश के आसार

बता दें कि डिफेंस कॉलोनी, हौजखास, मालवीयनगर, महरौली, छतरपुर, इग्नू और आयानगर में भी तेज हवाओं के चलने की उम्मीद है। वहीं, एनसीआर के गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में भी बारिश होने के आसार हैं।

गौरतलब है कि मौसम विभाग मौसम की चेतावनियों के लिए चार रंग कोड का उपयोग करता है – “हरा” (कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं), “येलो” (देखें और अपडेट रहें), “ऑरेंज” (तैयार रहें) और “रेड” (कार्रवाई करें)।

download 41
Delhi Weather Updates

अगले 6 दिनों में पांच डिग्री तापमान बढ़ने का अनुमान

बताते चलें कि राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दरअसल,पश्चिमी विक्षोभ से उत्तर-पश्चिम भारत पर असर पड़ रहा है जिसके कारण अगले तीन दिन तक राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाये रहने का अनुमान है। IMD ने अगले छह दिन में तापमान चार से पांच डिग्री बढ़ने का अनुमान जताया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here