कृपया ध्यान दें… दिल्ली में इस कागज के बिना 25 अक्टूबर से नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

परिवहन विभाग ने भी शहर में चेकिंग तेज करने का फैसला किया है। प्रदूषण प्रमाण पत्र के बिना यात्रा करने वालों को 10,000 रुपये का भारी जुर्माना नहीं देना होगा।

0
136
Fuel Price: Rates are stable
Fuel Price:

Delhi News: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार ने फैसला किया है कि 25 अक्तूबर से राष्ट्रीय राजधानी के पेट्रोल पंपों पर पीयूसी (प्रदूषण नियंत्रण में) प्रमाण पत्र के बिना पेट्रोल और डीजल उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। बता दें कि सर्दी आ रही है और वायु प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने यह घोषणा की है।

download 4 1
Delhi air pollution

Delhi News: प्रदूषण से निपटने की तैयारी में केजरीवाल सरकार

इससे पहले शुक्रवार को, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए अपनी 15-सूत्रीय शीतकालीन कार्य योजना की घोषणा की। एक संवाददाता सम्मेलन में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार 10 साल से अधिक पुराने डीजल वाहनों और 15 साल से अधिक पुराने पेट्रोल के प्रदूषण प्रमाणपत्रों का कड़ाई से निरीक्षण करेगी। सरकार ने निरीक्षण दल बनाए हैं जो आज से क्रियान्वयन सुनिश्चित करेंगे। परिवहन विभाग ने भी शहर में चेकिंग तेज करने का फैसला किया है। प्रदूषण प्रमाण पत्र के बिना यात्रा करने वालों को 10,000 रुपये का भारी जुर्माना नहीं देना होगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here