सुप्रीम कोर्ट में होगी मेयर चुनाव की सुनवाई, BJP और AAP का एक-दूसरे के खिलाफ हल्लाबोल

आप ने एमसीडी मेयर पद के लिए पार्षद शैली ओबेरॉय और बीजेपी ने रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है।

0
47
Delhi Mayor Election: एक-दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते बीजेपी और आप के नेता
Delhi Mayor Election: एक-दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते बीजेपी और आप के नेता

Delhi Mayor Election: सोमवार को दिल्ली एमसीडी मेयर का चुनाव तीसरी पर रद्द कर दिया गया। इससे पहले यह चुनाव 6 और 24 जनवरी को रद्द कर दिया गया था। इसका कारण पार्षदों का हंगामा था। बीजेपी के पार्षद आप पर और आप पार्टी के पार्षद बीजेपी पर हंगामा करने के आरोप-प्रत्यारोप लगाते दिखे। आज यानी मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के नेता एक-दूसरे के खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शन करते हुए दिखे। वहीं, मेयर चुनाव का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है, जिसकी सुनवाई कल बुधवार को होगी।

Delhi Mayor Election: एक-दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते AAP और बीजेपी के नेता
Delhi Mayor Election: एक-दूसरे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते AAP और बीजेपी के नेता

Delhi Mayor Election: तीन बार चुनाव टलने के लिए बीजेपी जिम्मेदार- AAP

मंगलवार को आम आदमी पार्टी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में मेयर चुनाव को लेकर याचिका दायर की गई है, जिसपर कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा। मेयर चुनाव में हो रही देरी को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता व पार्षद एक और जहां बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए दिखे वहीं, बीजेपी के भी सांसद, विधायक व पार्षद आम आदमी पार्टी के ऑफिस के सामने प्रदर्शन करते हुए नजर आए। ये दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

AAP नेता दुर्गेश पाठक ने कहा “एमसीडी चुनाव में हमें 134 सीटें मिली हैं। बीजेपी को 104 सीटों पर जीत हासिल हुई है लेकिन ये लोग बार-बार ऐसे मुद्दे उठा रहे हैं, जो संविधान की अवहेलना करते हैं। हमने इनकी सभी मांगे मानी, उसके बावजूद ऐसा किया जा रहा है। तीन बार चुनाव टलने के लिए बीजेपी जिम्मेदार है।”

वहीं, बीजेपी दिल्ली के कार्यकारी अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं ने AAP दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी ने आरोप लगाया “आम आदमी पार्टी द्वारा मेयर चुनाव में लगातार बाधा डाला गया। इसलिए बीजेपी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में भाजपा दिल्ली के सभी सांसदों, विधायकों और पार्षदों ने आम आदमी पार्टी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।”

आप व बीजेपी के मेयर उम्मीदवार
आम आदमी पार्टी ने एमसीडी मेयर पद के लिए पार्षद शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बीजेपी ने रेखा गुप्ता को मेयर चुनाव के मैदान में उतारा है। डिप्टी मेयर के लिए आप पार्टी ने आले मोहम्मद इकबाल और बीजेपी ने कमल बाहड़ी को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ेंः

विनाशकारी भूकंप से कांपी तुर्की व सीरिया की धरती, काल के गाल में समा गई हजारों जिंदगियां

Delhi Mayor Election 2023: तीसरी बार रद्द हुआ दिल्ली MCD मेयर का चुनाव, जानें क्या है पूरा मामला?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here