Delhi COVID-19 Updates: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटा, COVID-19 मामलों में कमी के बाद DDMA ने लिया फैसला

0
298
Delhi Weekend Curfew

Delhi COVID-19 Updates: दिल्ली में कोरोना से राहत के बीच वीकेंड कर्फ्यू को हटा लिया गया है। इतना ही नहीं गुरुवार को डीडीएमए की बैठक के बाद ऑड ईवन तरीके से दुकानों को खोलने की पाबंदी भी सरकार ने हटाया है। हालांकि अभी नाईट कर्फ्यू जारी रहेंगे। दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बीच जनता को राहत दी जा रही है। इसके तहत अब शादियों में 200 लोग शामिल हो सकते हैं। वहीं बार और रेस्तरां को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। बता दें कि डीडीएमए की अगली बैठक में स्कूलों खोलने पर फैसला आ सकता है।

Delhi COVID-19 Updates: शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद

बता दें कि नए नियम के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू को हटा लिया गया है, साथ ही बाजारों और मॉल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सिनेमा हॉल और रेस्तरां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी गई है, जबकि शादियों में मेहमानों की संख्या 200 होगी। सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करेंगे। शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे और रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।

Delhi Weekend Curfew
Delhi Weekend Curfew

Delhi COVID-19 Updates: डीडीएमए की बैठक मे नए नियम जारी

गौरतलब है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शहर में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेने के लिए बैठक के बाद नए नियमों की घोषणा की। बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डीडीएमए के अध्यक्ष और उपराज्यपाल अनिल बैजल सहित अन्य विशेषज्ञ और अधिकारी शामिल हुए।

Delhi Weekend Curfew
Delhi Weekend Curfew

दिल्ली में बुधवार को 7,498 कोविड -19 मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले दिन देखे गए 6,028 संक्रमणों से अधिक थे। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तरह-तरह की पाबंदी लगाई गई है। गुरुवार को डीडीएमए की बैठक में वीकेंड कर्फ्यू से राहत देने पर फैसला लिया गया है। अब देखना ये होगा कि स्कूल कॉलेज को खोलने पर सरकार कब विचार करती है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here