Delhi Corona Live Updates: दिल्ली में बढ़ता कोरोना का खतरा, तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले

0
358
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में 40 फीसदी नए मामले सामने आए, इन राज्यों में सबसा ज्यादा केस...
Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस ने पकड़ी रफ्तार

Delhi Corona Live Updates: देश में आज कोरोना के मामलों में भारी उछाल दर्ज किया गया। जिससे संक्रमण की एक और लहर की आशंका बढ़ गई है। पिछले 24 घंटों में 2,183 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जो कल के 1,150 मामलों की गिनती से 89.8 प्रतिशत अधिक हैं।

Corona Update
Corona Update

पिछले 24 घंटों में कुल 214 मौतें दर्ज की गई हैं। पॉजिटिविटी रेट भी कल के 0.31 प्रतिशत के मुकाबले बढ़कर आज 0.83 प्रतिशत हो गई है। हालांकि, सक्रिय मामलों की संख्या में 11,558 से 11,542 की गिरावट देखी गई है। महामारी की चपेट में आने के बाद से देश में कुल 4.30 करोड़ से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

Delhi Corona Live Updates: 3 मार्च के बाद सबसे अधिक मामले

Delhi Corona Live Updates: मामलों में वृद्धि देखने वाले शहरों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली शामिल है, जिसमें 517 कोविड मामले दर्ज किए गए। कल के बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में कोविड-संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 1,518 है जो इस साल 3 मार्च के बाद सबसे अधिक है।

APN News Live Updates

दिल्ली और आसपास के शहरों गाजियाबाद और नोएडा में कई छात्र कुछ हफ्तों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिससे स्कूलों को बंद करने की बात कही जा रही है।

एक सर्वे से पता चला है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अपने करीबी सोशल नेटवर्क में किसी के संक्रमित होने की सूचना देने वाले लोगों की संख्या में पिछले 15 दिनों में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Corona Cases in India 2

मामलों में वृद्धि ऐसे समय में चिंताजनक है जब सभी राज्यों ने कोविड प्रतिबंधों में ढील दी है। कई राज्यों ने सार्वजनिक रूप से मास्क नहीं पहनने पर लगे जुर्माने को भी हटा दिया है।

संबंधित खबरें…

World Air Quality Report: Delhi बनी विश्‍व की सबसे प्रदूषित राजधानी, दूसरे नंबर पर Dhaka और तीसरे नंबर पर Chad की राजधानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here