देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोले की नगरी वाराणसी को जापान का सबसे धार्मिक शहर क्योटो बनाना चहाते हैं वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा को उत्तर प्रदेश का सबसे मॉर्डन और योजनाबद्ध शहर बनाना चाहते हैं। इसे लेकर सरकार काम भी कर रही है।

विधानसभा में सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए और प्रदेश की जनता से वादा करते हुए गुरुवार को सीएम योगी ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के नोएडा को राज्य का सबसे मॉर्डन शहर बनाना चाहते हैं। इसको लेकर हमारी सरकार लगातार काम भी कर रहीं है। सीएम योगी ने आगे कहा कि हमारे कार्यकाल में यमुना सिटी में 15 हजार करोड़ का निवेश किया गया है।

साथ ही बयान में नोएडा में चल रहे मेट्रो और फिल्मसिटी समेत कई प्रोजेक्ट का हवाला देते हुए कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐसे कार्यों को ध्यान में रखकर विकास कार्य कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में उत्तर भारत का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क बनाने का ऐलान किया है। इसके लिए आईआईटी कानपुर से इसका अनुबंध भी किया गया है। इससे 20 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार की पहल पर नोएडा में कई बड़ी कंपनियों के प्रोजेक्ट भी शुरू हो रहे हैं। इनमें सैमसंग, माइक्रोसॉफ्ट और अडानी जैसी कई कंपनियां शामिल हैं।

बता दें कि, सीएम योगी ने विधानसभा से अपने पांच साल के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाई है। उन्होंने कहा कि, हमने युवाओं को रोजगार/नौकरी दी हैं। उनके स्वावलंबन के लिए प्रदेश का परसेप्शन अच्छा किया है। अब प्रदेश का युवा कहीं भी जाएगा तो गर्व से कहेगा कि हम उत्तर प्रदेश के वासी हैं। सीएम ने आगे कहा, वर्ष 2015-16 में ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ में उत्तर प्रदेश 16वें स्थान पर था। आज प्रदेश ‘व्यवसाय की सुगमता’ श्रेणी में दूसरे स्थान पर आ गया है। वहीं पिछले 05 वर्ष के दौरान प्रदेश के अंदर बजट का दायरा लगभग दोगुना हुआ है। आज हम बजट के दायरे को लगभग ₹06 लाख करोड़ तक पहुंचाने में सफल हुए हैं। राज्य में हमने किसी की जाति, क्षेत्र, मत और मजहब नहीं देखा, बल्कि गरीबों के हित में कार्य किए। मार्च, 2017 से अक्टूबर 2019 तक 2.61 करोड़ शौचालय बनवाए गए।

यह भी पढ़ें:

विधानसभा में विरोधियों पर बरसे सीएम योगी, युवाओं को स्मार्टफोन देने का ऐलान, भू-माफियाओं की जब्त जमीन पर गरीबों का हक

रक्षाबंधन के पर्व पर योगी सरकार ने फिर से दिया उपहार, बहनें परिवहन निगम की बसों में कर सकेंगी फ्री यात्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here