Fire in Jabalpur Hospital: जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत; सीएम शिवराज ने किया मुआवजे का एलान

0
217
Fire in Jabalpur Hospital: जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, अब तक 10 लोगों की झुलसने से मौत

Fire in Jabalpur Hospital: मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई है। बता दें कि यह आग न्यू लाइफ अस्पताल में लगी है। इस आग में झुलसने से अब तक 10 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं जो लगातार आग बुझाने की पूरी कोशिश कर रही हैं।

खबरों के मुताबिक अब तक 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है आग अस्पताल के एंट्रेंस पर लगी है। जिस वजह से कई लोग अस्पताल के अंदर ही फंसे रह गए। खबरों के मुताबिक अधिकतर मौतें अस्पताल की दूसरी मंजिल पर हुई हैं। फिलहाल शॉर्ट सर्किट को इस आग की वजह बताया जा रहा है।

सीएम ने जताया दुख

घटना की जानकारी मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा, “जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में आग से हुई दुर्घटना में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन के समाचार से हृदय दु:ख से भरा हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ।। ॐ शांति ।।”

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही है। साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को भी 50-50 हजार रुपये मुआवजा दिया जाएगा और उनके इलाज का पूरा खर्चा सरकार वहन करेगी।

संबंधित खबरें:

Mumbai Fire: अंधेरी में फिल्म के सेट पर लगी भीषण आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद

Mumbai Fire: मुंबई के मॉल में आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here