अयोध्या में छात्रा की छत से गिर कर हुई मौत! प्रिंसिपल-मैनजर और स्पोर्ट्स टीचर पर गैंगरेप का केस दर्ज

0
18
Jammu and Kashmir News
Crime News

अयोध्या में शुक्रवार की सुबह शहर के प्रतिष्ठित सनबीम स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में एक सनसनीखेज मोड़ आ गया है। अभी तक जहां स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा परिजनों को छात्रा के झूले से गिर जाने के कारण मृत्यु हो जाने की बात कही जा रही थी। वहीं पुलिस द्वारा स्कूल का सीसीटीवी चेक करने के बाद देखा गया है कि छात्रा स्कूल की छत से नीचे गैलरी में गिरी थी। जिसके कारण उसकी मौत हो गई थी।

इस मामले में स्कूल प्रशासन के ऊपर संदेह की लकीरें पहले से ही खिंच गई थीं। वही सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पूरा मामला संदेह के घेरे में है। पुलिस की प्राथमिक जांच में यह भी मामला सामने आया है कि स्कूल प्रशासन ने परिजनों और पुलिस को धोखे में रखा और जिस जगह पर छात्रा गिरी थी उस जगह से खून के निशान भी साफ कर दिए थे।

वहीं शनिवार की दोपहर छात्रा के परिजनों की तहरीर पर स्कूल की प्रिंसिपल स्कूल के प्रबंधक और एक गेम टीचर के खिलाफ गैंगरेप की साजिश करना हत्या कर साक्ष्य मिटाने सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने मुख्य आरोपी गेम टीचर अभिषेक कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया है। मृत छात्रा के परिजनों ने थाना कैंट लिखित तहरीर दी है और आरोप लगाया कि शुक्रवार को स्कूल में छुट्टी होने के बावजूद एक साजिश के तहत स्कूल की प्रिंसिपल रश्मि भाटिया ने उनकी बेटी को स्कूल में बुलाया।

जिसके बाद स्कूल के प्रबंधक बृजेश यादव और गेम टीचर अभिषेक कनौजिया ने मिलकर उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और घटना को छिपाने के लिए उसे छत से नीचे फेंक दिया। जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने स्कूल के प्रबंधक बृजेश यादव प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया और गेम टीचर अभिषेक कनौजिया के खिलाफ गैंगरेप, गैंगरेप की साजिश करना, हत्या और हत्या के बाद साक्ष्य छुपाने,पाक्सो एक्ट की गंभीर धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस मामले में स्कूल के गेम टीचर को परिजनों ने मुख्य आरोपी बताया है जबकि अन्य लोगों को इस घटना में शामिल बताया है। इस घटना को लेकर शहर के लोगों में बेहद नाराजगी है कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 3 डाक्टरों के पैनल द्वारा छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here