AAP की बढ़ी मुश्किलें! 163 करोड़ रुपये की वसूली का नोटिस जारी, जानें क्या है मामला?

जानकारी में यह भी कहा गया है कि अगर केजरीवाल पार्टी दिए गए समय में भुगतान नहीं करती है तो पिछले आदेश के अनुसार उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी

0
150

AAP Notice: आम आदमी पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी पर कथित तौर पर सरकारी पैसों से विज्ञापन छपवाए गए है। AAP पर सरकारी विज्ञापनों की आड़ में राजनीतिक विज्ञापन प्रकाशित करवाने के लिए 163.32 करोड़ रुपये का नोटिस दिया गया है। यह जानकारी बुधवार को सूत्रों के हवाले से सामने आई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूचना एंव प्रचार निदेशालय की तरफ से जारी नोटिस में राशि पर ब्याज की दर भी लगाई गए हैं। उन्हें राशि भुगतान करने के लिए 10 दिनों का समय दिया गया है। मिली जानकारी में यह भी कहा गया है कि अगर केजरीवाल पार्टी दिए गए समय में भुगतान नहीं करती है तो पिछले आदेश के अनुसार उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और पार्टी की संपत्तियां कुर्क की जा सकती है।

AAP Notice
AAP Notice

AAP Notice: इसके पहले 97 करोड़ रुपये वसूलने का आदेश हुआ था जारी

बता दें कि इसके पहले दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के सक्सेना ने पार्टी से 97 करोड़ रुपये वसूलने का आदेश जारी किया था। इतना ही नहीं इस पैसे को 15 दिन में वसूलने का भी आदेश जारी किया गया है। तब एलजी द्वारा यह भी निर्देश दिए गए थे कि सितंबर, 2016 के बाद से सभी विज्ञापनों को सीसीआरजीए (CCRGA) को जांच और यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा जाए कि क्या वे सभी विज्ञापन सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अंदर है या नहीं। LG का यह निर्देश 2015 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश और 2016 के दिल्ली HC के आदेश के साथ ही CCRGA के आदेश के तहत दिया गया था। जिनका केजरीवाल सरकार द्वारा उल्लंघन किया गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here