कुकिंग करने का शौक है तो आजमाएं ये Tips, झटपट और टेस्‍टी बनेगी Dish

Tips चाइनीज फूड में लहसुन का टेस्‍ट बरकरार रखने के लिए आप गार्लिक पेस्‍ट का इस्‍तेमाल करें। इसे बनाने के लिए नॉनस्टिक पैन ही इस्‍तेमाल करें।

0
115
Tips : Easy cooking tips
Tips : Easy cooking tips

Tips: कुकिंग भी एक कला है।खासकर कोरोना काल ने कुकिंग में लोगों की दिलचस्‍पी और भी बढ़ा दी है। लेकिन अक्‍सर टेस्‍टी और झटपट डिश बनाने के चक्‍कर में लोग परेशान होते हैं।

ऐसे में कुकिंग के दौरान कैसे और क्‍या बेहतर टिप्‍स अपनाकर आप अपना टाइम और कुकिंग दोनों का तालमेल बिठा सकते हैं।इसके साथ कुकिंग आसान करने के साथ क्‍या बेहतर कर सकतीं हैं, जानिए यहां।

Cooking Tips hindi top news.
Cooking Tips.

Tips: जानिए कुकिंग टिप्‍स

Cooking Tips news hindi.
Cooking Tips.

Tips: सूजी चीज टोस्‍ट- ये ऐसी डिश है, जिसे हर कोई पसंद करता है। इसे बनाने में वक्‍त भी अधिक नहीं लगता। एक बर्तन में सूजी, नमक, कालीमिर्च पाउडर, फ्रेश क्रीम, प्‍याज,टमाटर आदि मिक्‍स करें।नॉनस्टिक पैन में हल्‍का रिफाइंड लगाकर ब्रेड को टोस्‍ट करें।अब इसके ऊपर मिश्रण फैलाएं। चीज कददूकस कर अवन में प्रीहीट करें।सुनहरा होने तक बेक करें।

पार्मेसन रोजमेरी फ्राइज- पार्टी की शान इस डिश को बनाने के लिए आलू, स्‍वीट पोटैटो को लंबाई में काटकर पानी में हल्‍का उबालें।पैन में तेल गरम कर आलूओं को डीप फ्राई करें।एक बर्तन में नमक, कालीमिर्च, रोजमेरी हर्ब आदि मिलाएं और फाइड आलूओं को इसमें डालकर गर्मागर्म सर्व करें।

Cooking Tips top news hindi.
cooking Tips.

चाइनीज कुकिंग टिप्‍स– चाइनीज फूड में लहसुन का टेस्‍ट बरकरार रखने के लिए आप गार्लिक पेस्‍ट का इस्‍तेमाल करें। इसे बनाने के लिए नॉनस्टिक पैन ही इस्‍तेमाल करें।अगर आप घर पर चाइनीज फूड बनाने का प्‍लान कर रहीं हैं तो इसे मध्‍यम आंच पर पकाएं।ग्रेवी बनाने के दौरान भी आंच कम ही रखें।

संबंधित खबरें