Wrestlers Protest: अनुराग ठाकुर के आश्वासन पर पहलवानों ने खत्म किया धरना, मंत्रालय कराएगा जांच

0
80
Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना प्रदर्शन खत्म हो गया है। ये फैसला केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच चली मीटिंग के बाद लिया गया। खबरों के मुताबिक अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को WFI प्रमुख पर लगे आरोपों की जांच के लिए एक समिति बनाने की घोषणा की और उन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है।

Wrestlers Protest: जांच समिति बनाई जाएगी

अनुराग ठाकुर ने बताया एक जांच समिति का गठन किया जाएगा। इसके सदस्यों की घोषणा शनिवार को होगी। यह समिति WFI के काम पर नजर रखेगी। इस दौरान बजरंग पुनिया ने अनुराग ठाकुर को धन्यवाद देते हुए कहा ‘केंद्रीय खेल मंत्री ने हमारी मांगों को सुना और उचित जांच का आश्वासन दिया। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। हमें उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच होगी, इसलिए हम धरना खत्म कर रहे हैं’।

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर पहलवानों के साथ यौन शोषण का आरोप है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि यौन उत्पीड़न के आरोपों से जूझ रहे बृजभूषण शरण सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष के पद से हटाए जाने की संभावना नहीं है। सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों के पास सिंह को बर्खास्त करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि वह एक निर्वाचित पद पर हैं, हालांकि उनके कार्यालय की जांच की जा सकती है।

cccd2c962f5ca3ba00b2a4b912a31c1c

विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया जैसे भारत के कुछ सबसे प्रमुख पहलवान नई दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और तीन बार की कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन विनेश फोगाट ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

संबंधित खबरें

Wrestlers Protest: कोई भी खिलाड़ी नहीं खेलेगा नेशनल हम सीधे ओलंपिक खेलने के लिए तैयार हैं – विनेश फोगाट