केंद्र सरकार ने पहलवानों को भेजा बातचीत का प्रस्ताव, मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर पहुंचे बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक

0
61
Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest:भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का विरोध जारी है। इस बीच केंद्र सरकार ने धरना और विरोध कर रहे पहलवानों को बातचीत का प्रस्ताव भेजा है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से बातचीत करने के लिए बुलाया है। इस बीच पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक अनुराग ठाकुर के आवास पर पहुंच गए हैं।
आपको बता दें कि 3 जून की रात पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। उसके बाद बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक ने अपनी रेलवे की नौकरी पर लौटने का फैसला किया था।

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: साक्षी ने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करने की कही थी बात

हालांकि, एनएनआई से बातचीत करने हुए साक्षी मलिक ने कहा था,” हम सरकार द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अपने वरिष्ठों और समर्थकों के साथ चर्चा करेंगे। जब सभी अपनी सहमति देंगे कि प्रस्ताव ठीक है, तभी हम मानेंगे। ऐसा नहीं होगा कि हम सरकार की किसी भी बात को मान लें और अपना धरना समाप्त कर दें। बैठक के लिए अभी तक कोई समय तय नहीं किया गया है।”

अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
दरअसल, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौनशोषण का आरोप लगाकर पहलवानों का विरोध जारी है। उनकी मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से हटाकर जेल में डाला जाए। पहलवानों ने यह भी कहा है कि जबतक बृजभूषण पर कार्रवाई नहीं होती है तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। वहीं, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से एक बार फिर मिलने और बातचीत के लिए आमंत्रित किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था,”सरकार पहलवानों से उनके मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार है। मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है।”

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खोला है मोर्चा
मालूम हो कि बीते 23 अप्रैल पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में तमाम पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्‍पीड़न के आरोप लगाए गए थे। इस दौरान खेल मंत्रालय के दखल के बाद पहलवान वापस लौट गए थे।
मालूम हो कि 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में बृजभूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इन शिकायतों के आधार पर 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के दो मामले दर्ज किए।

यह भी पढ़ेंः

“न्याय के रास्ते में बाधा बनी तो छोड़ देंगे नौकरी”, आंदोलन को लेकर ओलंपियन बजरंज पूनिया का जवाब

Uttarakhand News: मुसलमानों की दुकानों पर पुरोला छोड़कर जाने के चस्‍पाए पोस्टर, एक्‍शन मोड पर पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here