Shakib Al Hasan ने क्रिकेट से अचानक लिया ब्रेक, बोर्ड अध्यक्ष नजमुल हसन ने उठाए सवाल

0
372
shakib al hasan
shakib al hasan

Bangladesh क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने 7 मार्च को Shakib Al Hasan की राष्ट्रीय टीम के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए। बीसीबी प्रमुख ने शाकिब अल हसन पर इसलिए सवाल उठाए हैं, क्योंकि उन्होंने कहा कि वो मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी दौरे पर खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। बांग्लादेश की टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

Shakib Al Hasan के छुट्टी लेने पर भड़के बोर्ड अध्यक्ष

दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम में शाकिब अल हसन को शामिल किया गया है, लेकिन पहले उन्होंने टेस्ट सीरीज खेलने से इनकार कर दिया था, क्योंकि वह खुद को आईपीएल के लिए उपलब्ध कराना चाहते थे। लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे। ऐसे में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे के अलावा टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह दी थी। हालांकि, अब वे इस दौरे के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराना चाहते हैं।

shakib al hasan
shakib al hasan

नजमुल हसन ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि उन्हें इस बात से कोई परेशानी नहीं है कि वह इस दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हैं, उन्हें इस बात से परेशानी है कि शाकिब ने आखिरी समय पर इनकार किया है। उन्होंने कहा कि अगर वह आईपीएल में चुने जाते तो क्या तब भी यही बात कहते? क्या उन्होंने कहा होता कि वह मानसिक रूप से थक गए हैं?

उन्होंने कहा कि वो ऐसे आखिरी मिनट में सूचित करते हैं तो यह मुश्किल हो जाता है। इस तरह यह एक समस्या बन जाती है। हमने उन्हें ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के लिए योजना बनाई थी और अब जब वो कुछ कहते हैं तो हमारी योजना में परेशानी आती है। कोचिंग स्टाफ से सदस्य और टीम प्रबंधन के लोग भी परेशान हैं कि क्या हो रहा है।

शाकिब अल हसन ने 6 मार्च को दुबई के लिए रवाना होने से पहले कहा था कि उन्होंने अपनी मानसिक और शारीरिक स्थिति के बारे में बीसीबी क्रिकेट संचालन अध्यक्ष से बात की है। नजमुल ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि शाकिब खेल का आनंद क्यों नहीं ले रहे हैं। उनसे आखिरी बार मेरी बात चैटोग्राम में हुई थी, जहां उन्होंने कहा था कि वह खेलेंगे और मुझे बस इतना ही पता है।

संबंधित खबरें

Bangladesh के पूर्व कप्तान Shakib Al Hasan क्रिकेट के एक फॉर्मेट से ले सकते हैं संन्यास

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, पाकिस्तान को 7 विकेटों से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here