T20 World Cup के लिए Hardik Pandya को लेकर चिंतित है चयनकर्ता, 15 अक्टूबर तक टीम में हो सकता है बदलाव

0
289
Hardik Pandya
Hardik Pandya

T20 World Cup के लिए BCCI के पास टीम में बदलाव करने का समय मिल गया है। ICC को अंतिम टीम लिस्ट सौंपने की समयसीमा 15 अक्टूबर तक है। 15 अक्टूबर तक भारतीय टीम में बदलाव किए जा सकते है।

पिछली एक रिपोर्ट में खबर आई थी कि टीम में कोई बदलाव नहीं होगा। लेकिन अब जो टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर आ रही उसके मुताबिक चयनकर्ता Hardik Pandya को लेकर चिंता में है। चयनकर्ता इस बात पर विचार कर रहे है कि अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करते है तो कोई तेज गेंदबाज को टीम के साथ जोड़ा जाए।

IPL 2021 : Dhoni के ताबड़तोड़ पारी से Chennai Super Kings ने Delhi Capitals को हराया, नौवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि चयनकर्ता इस बात पर ध्यान देंगे कि अगले कुछ दिनों में हार्दिक पांड्या में कितना सुधार होता है। वो गेंदबाजी कर सकते है या नहीं। चयनकर्ताओं ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिर्फ तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है। चयनकर्ता ने जब टीम चुनी थी तो उन्हें ऐसा लग रहा था कि हार्दिक पांड्या इतना फिट हो जाएंगे कि अपने कोटे के चार ओवर वो पूरे कर सकेंगे। आईपीएल के दूसरे लेग में हार्दिक ने गेंदबाजी नहीं कि इसको लेकर चयनकर्ता चिंतित है।

आईसीसी के सूत्र ने कहा, ‘टीमें समर्थन अवधि की शुरूआत से एक सप्‍ताह पहले तक टीमों में बदलाव कर सकती हैं। भारत की समर्थन अवधि सुपर 12 चरण से शुरू होगी, जिसकी शुरूआत 23 अक्‍टूबर से होगी। तो उनके पास 15 अक्‍टूबर तक टीम बदलने का समय है।’

बीसीसीआई और चयनकर्ता ने अपना मन बना लिया है कि टीम में कोई बदलाव नही होगा, जब तक फिटनेस की चिंता न हो। ऐसे वरुण चक्रवर्ती के फिटनेस पर भी संदेह बना हुआ है।

सूत्र ने कहा, ‘वरुण चक्रवर्ती को एक्‍स फैक्‍टर माना जा रहा था और टीम प्रबंधन उन्‍हें टीम में लेने के लिए काफी इच्‍छुक भी था। मगर उनके घुटने की स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। यह देखना होगा कि टीम का मेडिकल स्‍टाफ पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनका प्रबंध करने में विश्‍वास करे।’

यह भी पढ़ें:

IPL 2021 : भारत के Umran Malik ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, केन विलियमसन ने भी दी प्रतिक्रिया

Sunrisers Hyderabad के युवा तेज गेंदबाज Umran Malik, IPL 2021 में मचा रहे हैं कहर; जानें उनका इतिहास

T20 World Cup के लिए भारत के स्पीड स्टार Umran Malik को दी गई भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here