Tamim Iqbal ने 10वां टेस्ट शतक लगाकर हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बने

0
190

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में बांग्लादेश के बल्लेबाज Tamim Iqbal ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। तमीम ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 10वां शतक पूरा कर लिया है। वह बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। तमीम ने 162 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। तमीम का यह शतक 3 साल और 17 पारियों के बाद आया है। यह टेस्ट बांग्लादेश के चटगांव में खेला जा रहा है।

Tamim Iqbal टेस्ट और वनडे में 10 शतक बनाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज

Tamim Iqbal

33 साल के तमीम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में 10 शतक बनाने वाले बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने जिस मैदान पर अपने करियर का 10वां टेस्ट शतक जड़ा है, वो मैदान उनका घरेलू मैदान है। अपने घरेलू दर्शकों के सामने करियर की बड़ी उपलब्धि हासिल करना तमीम के लिए बहुत बड़ी बात है।

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक ठोकने वाले दूसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज

तमीम इकबाल इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। मौजूदा कप्तान मोमीनुल हक अभी 11 टेस्ट शतकों के साथ इस लिस्ट में पहले नंबर पर मौजूद हैं। उनके बाद मुश्फिकुर रहीम 7 शतकों के साथ तीसरे और मोहम्मद अशराफुल छह शतकों के साथ चौथे नंबर पर है। शाकिब अल हसन और महमुदुल्लाह के नाम 5-5 टेस्ट शतक दर्ज हैं।

Angelo Mathews

वहीं बात करें पहले टेस्ट मैच की पहली पारी की तो, श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 397 रन बनाए। जिसमें एंजलो मैथ्यूज ने 199 रनों की पारी खेली। जवाब में पहली पारी में बांग्लादेश ने 90 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए। अभी भी बांग्लादेश 125 रनों से पीछे है। बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने 133 रन बनाए।

संबंधित खबरें

Angelo Mathews दोहरे शतक से मात्र 1 रन से चूके, बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 397 रन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here