Angelo Mathews दोहरे शतक से मात्र 1 रन से चूके, बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 397 रन

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में Angelo Mathews मात्र 1 रन से दोहरे शतक से चूक गए। श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 199 रन बनाकर आउट हो गए।

0
330

Bangladesh और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में Angelo Mathews मात्र 1 रन से दोहरे शतक से चूक गए। श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 199 रन बनाकर आउट हो गए। मैथ्यूज मात्र 1 रन से दोहरा शतक बनाने से चूक गए। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर 397 रन बनाए।

Angelo Mathews ने खेली शानदार पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने 9 रन बनाकर चलते बने। ओशादा फर्नांडो और कुसल मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए कुछ रन जोड़े। लेकिन पहले दिन के लंच से पहले ओशादा फर्नांडो 36 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद मेंडिस और मैथ्यूज ने शानदार साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। मेंडिस ने अर्धशतक बनाने के बाद 54 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

Angelo Mathews

मेंडिस के बाद धनजंय डि सिल्वा भी 6 रन बनाकर चलते बने। एक छोर से मैथ्यूज शानदार बल्लेबाजी करते हुए 183 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस बीच मैथ्यूज ने चांदीमल ने मिलकर 75 रनों की साझेदारी की। मैथ्यूज का यह शतक 16 महीने बाद आया। उन्होंने पिछले साल जनवरी में शतक बनाया था। चांदीमल ने 66 रनों की पारी खेली।

उसके बाद किसी ने मैथ्यूज का साथ नहीं दिया। मैथ्यूज एक छोर से लगातार रन बनाते रहे और 199 के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिए। यह मैथ्यूज का टेस्ट क्रिकेट में 12वां शतक था। अंत में विश्वा फर्नांडो ने 17 रन बनाए और टीम को 397 तक पहुंचाया। बांग्लादेश के लिए नईम ने 6, शाकिब अल हसन ने 3, और तजुअल इस्लाम ने 1 विकेट चटकाए।

बांग्लादेश में एंजलो मैथ्यूज 199 रन पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं श्रीलंका के तीसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने मात्र 1 रन से दोहरा शतक गंवाया हो। इससे पहले सनथ जयसूर्या और कुमार संगाकारा के साथ ऐसा हो चुका है।

संबंधित खबरें

Bangladesh ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम का किया ऐलान, 15 मई से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here