T20 World Cup वॉर्म अप मैच : Pakistan ने West Indies को 7 विकेट से हराया, बाबर आजम और फखर जमान की शानदार पारी

0
341
pak vs wi
pak vs wi

T20 World Cup 2021 के वॉर्म अप मैच में Pakistan ने West Indies को 7 विकेट से हराकर विश्व कप से पहले बढ़िया शुरूआत की। आईसीसी अकादमी में खेले गए वार्म-अप मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया। बाबर आजम और फखर जमान ने अच्छी पारी खेली।

वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस टीम में बड़े-बड़े नाम होने के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं बना सकी। सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने 18 रन और आंद्रे फ्लेचर ने 2 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये क्रिस गेल ने 30 गेंदों पर 20 रनों की पारी खेली। उसके अलावा शिमरोन हेटमायर ने 28 रन और निकोलस पूरन ने 13 रनों की पारी खेली। अंत में पोलार्ड ने 5 चौके जड़े और पाकिस्तान के सामने 130 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और हारिस राउफ ने 2-2 विकेट लिए।

T20 World Cup : Ireland ने Netherlands को 7 विकेट से हराया, Curtis Campher ने चार गेंदों में लगातार चार विकेट लिए

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम को बढ़िया शुरुआत दी। दोनों के बीच में पहले विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी हुई। मोहम्मद रिजवान को रवि रामपॉल ने बोल्ड किया। उसके बाद बाबर आजम ने फखर जमान के साथ मिलकर 58 रनों की साझेदारी कर मैच को लगभग खत्म कर दिया। हेडन वॉल्श ने बाबर आजम को 50 रनों के स्कोर पर आउट किया और उसके तुरंत बाद मोहम्मद हफीज को पहली ही गेंद पर पवेलियन की राह दिखा दी। लगातार दो विकेट गिरने के बाद फखर जमान और शोएब मलिक ने पाकिस्तान की पारी को संभाला और टीम को जीत दिला दी। फखर जमान ने 46 रनों की नाबाद पारी खेली।

यह भी पढ़ें:

Indian Cricket Team के पूर्व कप्तान Sourav Ganguly ने दिया T20 World Cup जीतने का मंत्र

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

T20 World Cup में अपनी जिम्मेदारी को लेकर Hardik Pandya ने दिया बड़ा बयान, धोनी के बारे मे बहुत कुछ कहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here