T20 World Cup वॉर्म अप मैच : India ने Australia को हराया, दोनों वॉर्म अप मुकाबलों में मिली जीत

0
264
Hardik Pandya
Hardik Pandya

T20 World Cup के वॉर्म अप मुकाबले में आज India ने Australia को 8 विकेट से हराया। इस जीत के बाद भारत ने सभी टीमों को सतर्क कर दिया है। अब भारतीय टीम अपनी पुरी लय में दिख रही है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। जवाब में भारत ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब हुई। दूसरे ही ओवर में अश्विन ने 6 के स्कोर पर डेविड वॉर्नर (1) और मिचेल मार्श (0) को आउट किया। चौथे ओवर में 11 के स्कोर पर रविंद्र जडेजा ने आरोन फिंच (8) को भी चलता किया। यहाँ से ग्लेन मैक्सवेल (28 गेंद 37) ने स्टीव स्मिथ के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रन जोड़े और टीम को संभाला। 72 के स्कोर पर मैक्सवेल के आउट होने से ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका लगा।

स्टीव स्मिथ ने 48 गेंदों में 57 रनों की बढ़िया पारी खेली और मार्क स्टोइनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई। आखिरी ओवर में 148 के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने स्मिथ को आउट किया, लेकिन मैथ्यू वेड ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। मार्कस स्टोइनिस ने 25 गेंदों में 41 रनों की तेज पारी खेली।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने मुकाबले को आसानी से जीत लिया। भारत की शुरुआत शानदार हुई। इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने वापसी करते हुए अर्धशतक जड़ा राहुल के रूप में पहला विकेट 68 के स्कोर पर गिरा। उसके बाद 127 के स्कोर पर रोहित रिटायर्ड आउट होकर वापस चले गए। केएल राहुल ने 39, रोहित शर्मा ने 60, सूर्यकुमार यादव ने 38 और हार्दिक ने 14 रन बनाकर मुकाबले को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से एशटन एगर ने 1 विकेट लिया। उसके अलावा कोई और गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

T20 World Cup वॉर्म अप मैच : India का सामना Australia से, दोनों टीमों की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने पर होगी नजर

Happy Birthday Virender Sehwag: दादा ने बताया था, टेस्ट क्रिकेट के अन्य ओपनर से कैसे अलग थे वीरू

Australia के तेज गेंदबाज James Pattinson ने Ashes से पहले संन्यास लेकर सबको चौंकाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here