T20 World Cup : Scotland ने किया बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर सबको चौंकाया

0
544
Scotland
Scotland

T20 World Cup के दूसरे मैच में ही बड़ा उलटफेर हो गया। इस मैच में Scotland ने Bangladesh को 6 रनों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश को हराकर सभी टीमों को सतर्क कर दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 140 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। क्रिस ग्रीव्स को हरफनमौला खेल (45 एवं 2/19) के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला विकेट 7 के स्कोर पर गिरा। काइल कोट्जर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उसके बाद जॉर्ज मुन्से ने 23 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली और मैथ्यू क्रॉस (17 गेंद 11) के साथ पावरप्ले में टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। पॉवरप्ले के बाद आठवें ओवर में महेदी हसन ने दोनों बल्लेबाज को चलता किया। इसके बाद 11वें ओवर में शाकिब अल हसन ने रिची बेरिंगटन (2) और माइकल लीस्क (0) को चलता किया। 12वें ओवर में महेदी ने कैलम मैकलियोड (5) को भी आउट किया। एक समय स्कॉटलैंड का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 53 रन ही था।

T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

उसके बाद ग्रीव्स और मार्क वॉट ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। क्रिस ग्रीव्स ने 45 और मार्क वॉट ने 22 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज ने स्कोर को 140 तक पहुंचाया। बांग्लादेश की तरफ से महेदी हसन के अलावा शाकिब और मुस्ताफ़िजुर ने दो-दो एवं सैफुद्दीन और तस्कीन अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 18 के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद मुशफिकुर रहीम (36 गेंद 38) ने शाकिब अल हसन (28 गेंद 20) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े, लेकिन 12वें ओवर में 65 के स्कोर पर शाकिब और 14वें ओवर में 74 के स्कोर पर रहीम भी आउट हो गए। उसके बर्फ महमदुल्लाह ने 23, अफीफ होसैन ने 18 रन बनाकर 100 के पार पहुंचाया। अंत मे महेदी हसन ने 13 रनों की तेज पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नही दिला सके। बांग्लादेश20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना सकी। स्कॉटलैंड की तरफ से ब्रैड व्हील ने तीन, क्रिस ग्रीव्स ने दो और जोश डेवी एवं मार्क वॉट ने एक-एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup के लिए Pakistan Team ने जर्सी में किया बदलाव, मेजबान देश का नाम टी-शर्ट पर लिखा

BCCI ने Indian Team के हेड कोच के लिए मांगे आवेदन, BCCI ने कुल 5 पदों के लिए जारी की आवेदन

T20 World Cup : Jatinder Singh और Aqib Ilyas ने की रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी, Oman ने Papua New Guinea को बुरी तरह हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here