T-20 WORLD CUP : Sunil Gavaskar को Mahendra Singh Dhoni के मेंटर बनाये जाने के बाद सताने लगा डर, बताई 17 साल पुरानी वजह

0
381
Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar

पूर्व भारतीय कप्तान Sunil Gavaskar भी Mahendra Singh Dhoni को टीम इंडिया से जोड़ने के फैसले से काफी खुश हैं। T-20 WORLD CUP के लिए एक दिन पहले TEAM INDIA का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम का मेंटर पूर्व कप्तान Mahendra Singh Dhoni को बनाया गया है। Mahendra Singh Dhoni को मेंटर बनाए जाने के बाद Sunil Gavaskar को एक बात का डर सता रहा है। ‘आज तक’ पर जब उनसे धोनी को मेंटॉर बनाने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने 17 साल पुराने एक किस्से का जिक्र किया।

उन्होंने बताया कि मैं भी 2004 में टीम इंडिया के साथ बतौर कंसल्टेंट जुड़ा था। उस दौरान टीम के कोच जॉन राइट (John Wright) अपने पद को लेकर चिंतित हो गए थे। उन्हें लगा कि मैं उनकी जगह ले लूंगा। ऐसा कुछ नहीं था।

Mahendra Singh Dhoni को टीम इंडिया का मेंटर बनाया जाना अच्‍छी खबर : Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar ने कहा कि T-20 WORLD CUP के लिए महेंद्र सिंह धोनी को TEAM INDIA के मेंटर नियुक्त करना भारत के लिए अच्छी खबर है। बस, उम्मीद यही करनी चाहिए कि धोनी और हेड कोच रवि शास्त्री के बीच किसी तरह का कोई टकराव ना हो।

उन्होंने आगे कहा कि वैसे हेड कोच रवि शास्त्री और धोनी में शायद टकराव ना हो। शास्त्री को पता है कि धोनी की कोचिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है। धोनी और शास्त्री की सोच एक हो जाती है तो टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को इसका काफी फायदा होगा। रणनीति या टीम सेलेक्शन को लेकर असहमति या मतभेद होते हैं तो इसका असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ सकता है। धोनी का टीम से जुड़ना भर ही उसकी ताकत में इजाफा करने के लिए काफी है। उनके पास अनुभव की कोई कमी नहीं है। वो जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे थे, तब उनसे बड़ा और आक्रामक बल्लेबाज कोई नहीं था।

BCCI ने की T-20 World Cup के लिए Team India की घोषणा

इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI ने UAE और ओमान में होने वाले ICC T-20 World cup लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। BCCI ने 15 खिलाड़ियों के साथ-साथ तीन रिजर्व खिलाड़ियों का भी चयन किया है। भारतीय टीम (Indian Team) की अगुवाई Virat Kohli के हाथों में होगी।

इस टीम में रविचंद्रन अश्विन की चार साल बाद टीम में वापसी हुई है। उन्होंने 2017 में आखिरी बार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल (कुलचा) की स्पिन जोड़ी को टीम में जगह नहीं मिली है।

Team India इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

स्टैंड बॉय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

https://apnnews.in/t-20-world-cup-ms-dhoni-appointed-as-mentor-in-t-20-world-cup/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here