Sports News : विश्‍व एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में शैली ने किया कमाल,फर्राटा दौड़ में 5वीं बार बनीं World Champion

Sports News: 35 वर्षीय शैली ने 10.67 सेकंड के समय के साथ स्‍वर्ण पदक जीता। उन्‍होंने शेरिका जैकसन को 0.06 सेकंड से शिकस्‍त दी।वहीं ओलंपिक चैंपियन एलेन हेराह को 10.81 सेकंड समय के साथ कांस्‍य पदक से संतोष करना पड़ा।

0
230
Sports News
Sports News: Shall of Jamaica won Medal.

अमेरिका में आयोजित विश्‍व एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में शैली ऑन फ्रेजर प्राइस ने विश्‍व एथलेटिक्‍स चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया।उन्‍होंने 100 मीटर दौड़ में पांचवी बार विश्‍व खिताब जीत लिया।उनकी अगुआई में जमैका की टीम ने इस स्‍पर्धा में पदकों पर कब्‍जा करके क्‍लीन स्‍वीप कर दिया।35 वर्षीय शैली ने 10.67 सेकंड के समय के साथ स्‍वर्ण पदक जीता। उन्‍होंने शेरिका जैकसन को 0.06 सेकंड से शिकस्‍त दी।वहीं ओलंपिक चैंपियन एलेन हेराह को
10.81 सेकंड समय के साथ कांस्‍य पदक से संतोष करना पड़ा।

shally 2
Sports News: Shally of Jamaica Stands at the Centre.

Sports News: जमैका की शैली ने फर्राटा दौड़ में पदक अपने नाम किए

चैंपियनशिप के इतिहास में ये पहला मौका है, जब किसी महिला ने फर्राटा दौड़ में तीनों पदक अपने नाम किए हैं। शैली ने वर्ष 2009 में पहला विश्‍व खिताब बर्लिन में जीता था। उसके बाद वर्ष 2013 में मास्‍को, वर्ष 2015 में बीजिंग और वर्ष 2019 में दोहा में विश्‍व फर्राटा भरने का श्रेय हासिल किया था।

शैली ने स्‍वर्ण पदक के साथ इतिहास तो रच दिया, लेकिन वह जॉयनर का वर्ष 1988 में सियोल ओलंपिक में बनाया रिकॉर्ड तोड़ नहीं सकीं। ट्रैक की रानी बनीं शैली अपनी कामयाबी से बेहद खुश हैं। उन्‍होंने दौड़ के बाद अपने प्रशंसकों के साथ फाेटो भी खिंचवाई। मालूम हो कि शैली टोकियो ओलंपिक में दूसरे स्‍थान पर रहीं थीं।

Sports News: शॉट पुट में अमेरिका ने किया क्‍लीप स्‍वीप

शॉट पुट की प्रतिस्‍पर्धा में मुकाबला बेहद दिलचस्‍प रहा। दो बार की ओलंपिक चैंपियन और विश्‍व रिकॉर्डधारक रायन क्राउसर ने शॉर्ट पुट स्‍पर्धा में सोना जीता। इसी के साथ अमेरिका ने इस स्‍पर्धा में क्‍लीन स्‍वीप कर लिया। अमेरिका के ही जो कोवाक्‍स ने रजत और जोश ऑटुंडे ने कांस्‍य अपने नाम किया।

संबंधित खबरें