India-South Africa पहले टेस्ट मैच पर Omicron का साया, स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बैन

0
391
team india
team india

Team India इस समय South Africa के दौरे पर है। भारतीय टीम आठवी बार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है। इससे पहले सात बार में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है भारतीय टीम। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। जिसे लेकर खिलाड़ियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। यह टेस्ट मैच में दर्शकों की मौजूदगी नहीं होगी।

South Africa में Omicron के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने पहले टेस्ट में टिकट नहीं बेचने का फैसला किया है। यह टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। कोरोना के गाइडलाइन के अनुसार सरकार ने 2000 लोगों को एंट्री की अनुमति दी है लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने बिना दर्शकों की उपस्थिति में पहला टेस्ट मैच करवाने का फैसला किया है। हालांकि, स्टेडियम में एसोसिएशन और लोकल पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

India Playing 11: South Africa के खिलाफ One Day Series के लिए ऐसी हो सकती है Team India, जानें Playing 11 में कितना है दमखम

South Africa दूसरे टेस्ट को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं

वांडरर्स में 3 से 7 जनवरी के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में दर्शकों को एंट्री देने को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। टिकट्स बिक्री के लिए नहीं रखी गई है। स्टेडियम के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया है कि दर्शकों को एंट्री दी जाएगी या नहीं इसको लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है। आगे इसकी जानकारी दी जाएगी।

South Africa बनाम भारत टेस्ट सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट, 26-30 दिसंबर, सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन

दूसरा टेस्ट, 03-07 जनवरी, वांडरर्स, जोहांसबर्ग

तीसरा टेस्ट, 11-15 जनवरी, न्यूलैंड्स, केपटाउन

वनडे सीरीज

इस दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे इंटरनैशनल सीरीज भी खेलनी है। सीरीज का पहला वनडे 19 जनवरी को, दूसरा वनडे 21 जनवरी को और आखिरी वनडे 23 जनवरी को खेला जाना है। पहले दो वनडे मैच पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी वनडे मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाना है।

Ashes Series के दूसरे टेस्ट में Australia जीत की ओर, विशाल लक्ष्य के सामने लड़खड़ाई England की टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here