Shooting World Cup: चांगवन निशानेबाजी विश्व कप में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने जीता गोल्ड मेडल, CM शिवराज सिंह ने दी बधाई

बता दें कि भारत ने अब तक आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में 4 गोल्ड, 4 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल मिलाकर कुल 9 पदक जीते हैं।

0
206
Shooting World Cup
Shooting World Cup: चांगवन निशानेबाजी विश्व कप में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने जीता गोल्ड मेड़ल।

Shooting World Cup: भारतीय खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने शनिवार को आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप की 50 मीटर थ्री पॉजिशंस स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड अपने नाम कर लिया। बता दें कि ISSF शूटिंग राइफल 2022 प्रतियोगिता में भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर का मुकबले हंगरी के ज़ालान पेक्लर’ से था जिसे 16-12 से हराकर ऐश्वर्य ने गोल्ड अपने नाम किया। ऐश्वर्य की इस जीत को लेकर हर कोई खुश है। ऐश्वर्य ने पूरे देश के साथ साथ विश्व में भी एक अलग मुकाम हासिल किया है।

Shooting World Cup

बता दें कि भारत ने अब तक आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में 4 गोल्ड, 4 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल मिलाकर कुल 9 पदक जीते हैं वहीं दक्षिण कोरिया ने 3 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल जीता है. इससे पहले, भारत के लिए अर्जुन बाबुता, शाहू तुषार माने और पार्थ माखीजा ने कोरिया को 17-15 से हराकर 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था।

Shooting World Cup

Shooting World Cup: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी ऐश्वर्य को बधाई

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट किया। उन्होंने ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और उनके कोच दोनों को इस जीत की हार्दिक बधाई दी। उन्होनें उम्मीद जताई कि आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन करते रहें जिससे देश-प्रदेश का नाम रौशन हो।

बता दें कि ऐश्वर्य मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के झिरिन्या तहसील के रतनपुर गांव के रहने वाले हैं। और राजपूत परिवार से ताल्लुक रखते हैं। ऐश्वर्य मप्र शूटिंग एकेडमी भोपाल के खिलाड़ी हैं।

संबंधित खबरें…

Bhagwani Devi ने 94 साल की उम्र में वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल, देश के लिए बनी प्रेरणास्रोत

Tokyo Paralympics 2020 : भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाले Singhraj के घर जश्न का माहौल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here