कश्मीर की बेटी Samaira Shakeel ने रचा इतिहास, मैट्रिक की परीक्षा में हासिल किए 99.10% अंक

आदिवासी मामलों के विभाग ने दसवीं कक्षा की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए समायरा शकील लिए एक विशेष पुरस्कार देने की घोषणा की है। आदिवासी परिवार की लड़की समायरा शकील ने मैट्रिक की परीक्षा में 99.10% अंक हासिल कर इतिहास रच दिया है।

0
311
Samaira Shakeel

Samaira Shakeel: कश्मीर के कठुआ जिलें की कुस्बा गांव की आदिवासी मुस्लिम लड़की समायरा शकील ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में 500 में से 496 अंक हासिल किए हैं। समायरा शकील को इस उपलब्धी के लिए बधाईयां मिल रही हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से भी समायरा को खूब बधाईयां मिल रही हैं।

Samaira Shakeel

Samaira Shakeel: आदिवासी मामलों के विभाग समायरा को करेगा पुरस्कारित

बता दें कि आदिवासी मामलों के विभाग ने दसवीं कक्षा की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए समायरा शकील लिए एक विशेष पुरस्कार देने की घोषणा की है। आदिवासी परिवार की लड़की समायरा शकील ने मैट्रिक की परीक्षा में 99.10% अंक हासिल कर इतिहास रच दिया है। विभाग ने समायरा शकील को एक लाख रुपये नकद इनाम, एक लैपटॉप और 30,000 रुपये की छात्रवृत्ति मंजूर की है। उनकी पढ़ाई का खर्च भी विभाग उठाएगा। आदिवासी समुदाय की छात्रा की ऐतिहासिक उपलब्धि को देखते हुए विभाग ने उसके लिए नकद पुरस्कार और छात्रवृत्ति को मंजूरी दी है, जिससे अन्य छात्रों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने यह भी बताया कि शीर्ष 20 छात्रों को 50,000 रुपये के लैपटॉप और प्रत्येक को 25,000 रुपये तक की छात्रवृत्ति से पुरस्कृत किया गया है।

संबंधित खबरें…

मणिपुर में उत्पादित काले चावल ‘चाक हाओ’ को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय पहचान, एक हजार मेट्रिक टन सप्लाई का लक्ष्य

CGBSE बोर्ड परीक्षा टॉपर्स को दी जाएगी “Helicopter Ride”, CM Bhupesh Baghel ने की घोषणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here