Shahrukh Khan और Rishi Dhawan का Team India में नहीं हुआ सेलेक्‍शन, घरेलू क्रिकेट में मचाया था धमाल

0
482
rishi dhawan
rishi dhawan

Shahrukh Khan और Rishi Dhawan का South Africa के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए Team India में सलेक्‍शन नहीं हुआ है। इन दोनों खिलाडि़यों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। South Africa के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल की कप्तानी में Team India का ऐलान कर दिया गया है। 19 जनवरी से भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज दक्षिण अफ्रीका में खेलना है। रोहित शर्मा चोट से वजह से बाहर हो गए हैं। इस टीम में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले को टीम में जगह नहीं मिली। इसमें हिमाचल के कप्तान ऋषि धवन और तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरुख खान भी शामिल हैं।

Shahrukh Khan और Rishi Dhawan ने घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाया था

shahrukh khan
shahrukh khan

ऋषि धवन और Shahrukh Khan ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। ऋषि धवन ने ऑल राउंड प्रदर्शन के दम पर हिमाचल प्रदेश टीम को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जिताई है। विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में ऋषि धवन ने तमिलनाडु के खिलाफ 3 विकेट और 42 रन बनाकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया। उन्होंने टूर्नामेंट में 76.33 की औसत से 458 रन बनाए। साथ ही गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए 17 विकेट चटकाए। वह ऋतुराज गायकवाड़ के बाद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसके बावजूद उन्हें वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

वहीं शाहरुख खान ने भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया हैं। शाहरुख खान ने विजय हजारे ट्रॉफी में 253 रन बनाए। विजय हजारे ट्रॉफी में शाहरुख खान ने फिनिशर की भूमिका निभाई है। Shahrukh Khan ने कर्नाटक के खिलाफ 39 गेंदो में 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

Team India का हुआ ऐलान

पूरी टीम इस प्रकार है : केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युज़वेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

South Africa के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए Team India का ऐलान, KL Rahul को बनाया गया कप्तान, रोहित शर्मा चोट के कारण हुए बाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here