Ravindra Jadeja बने नंबर-1 ऑलराउंडर, विराट कोहली और ऋषभ पंत को भी टेस्ट रैंकिंग में हुआ फायदा

0
250
Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

Team India के ऑलराउंडर Ravindra Jadeja ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद रविंद्र जडेजा को आईसीसी रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। ताजा अपडेट के बाद ऑलराउंडर रैंकिंग में जडेजा नंबर एक के पायदान पर पहुंच गए है। जबकि कोहली और पंत की रैंकिंग में सुधार हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के मार्नश लाबुशेन बल्लेबाजों की रैंकिंग में 936 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर बने हुए है।

Ravindra Jadeja ने जेसन होल्डर को छोड़ा पीछे

श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में नाबाद 175 रनों की पारी खेलने वाले जडेजा को बल्लेबाजी रैंकिंग में 17 स्थान का फायदा हुआ है। वो 54वें पायदान से पहुंचकर 37वें स्थान पर आ गए है। वहीं इस मैच में 9 विकेट लेने वाले जडेजा को गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंच गए। उनके इस प्रदर्शन के बाद जेसन होल्डर को ऑलराउंडर रैंकिंग में नुकसान हो गया है। वो 2021 से नंबर एक के पायदान पर बने हुए थे। इससे पहले जडेजा शीर्ष स्थान पर अगस्त 2017 में सिर्फ एक सप्ताह के लिए थे।

Ravindra Jadeja

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि रविंद्र जडेजा का श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहा। इसकी बदौलत वह आईसीसी पुरूष खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए। वहीं भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के सर्वाेच्च टेस्ट रैंकिंग वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 में जगह बना ली है। वह 763 रेटिंग के साथ नंबर 7 से नंबर 5 पर पहुंच गए हैं। वहीं गेंदबाजों में अश्विन नंबर दो पर बरकरार हैं।

तीनों फॉर्मेट में कप्तान बनने के बाद पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे रोहित शर्मा ज्यादा रन नहीं बना सके और इस वजह से वह छठे स्थान पर खिसक गए हैं। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मोहाली टेस्ट में 96 की धमाकेदार पारी के बाद शीर्ष 10 में पहुंच गए। पंत 723 रेटिंग के साथ 10वें स्थान पर हैं।

संबंधित खबरें:

Ravindra Jadeja दिखे खतरनाक लुक में, अल्लू अर्जून की तरह बीड़ी पीते तस्वीर हुई वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here