Ranji Trophy का शेड्यूल जारी, 16 फरवरी से 5 मार्च तक होगा पहला फेज, नॉक आउट राउंड आईपीएल 2022 के बाद खेला जाएगा

0
209
CRICKET

BCCI ने Ranji Trophy 2022 की लीग स्टेज की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। रणजी ट्रॉफी का मुकाबला 16 फरवरी से 5 मार्च तक खेला जाएगा। लेकिन अभी बीसीसीआई ने जगह फाइनल नहीं की है। पिछले साल कोरोना के कारण रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया गया था। इस बार भी रणजी ट्रॉफी का शुरुआत 13 जनवरी से होना था। लेकिन कोरोना के कारण स्थगित करना पड़ा था, पर अब फाइनल डेट जारी कर दी गई है।

Ranji Trophy के मैच आठ शहरों में खेला जा सकता है

रणजी ट्रॉफी में 38 टीमें हिस्सा लेंगी और इसके मैच 8 शहरों में खेला जा सकता है। लेकिन अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। खबरों के मुताबिक रणजी ट्रॉफी का मैच कोलकाता, अहमदाबाद, त्रिवेंदम, कटक, चेन्नई, गुवाहटी, हैदराबाद और राजकोट में आयोजित किए जाएंगे। कुछ दिन पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि इसका पहला फेज फरवरी से शुरू होगी और मार्च के पहले सप्ताह तक खत्म करने की योजना बना रहे है।

Ranji Trophy
BCCI

टीमों को 8 ग्रुप में बांटा गया है। प्लेट ग्रुप को छोड़कर सभी ग्रुप में 4 टीमें होगी। प्लेट ग्रुप में 6 टीमें होगी। मार्च 2020 में रणजी ट्रॉफी फाइनल के बाद से भारत में लाल गेंद प्रारूप से राष्ट्रीय स्तर में कोई घरेलू मुकाबला नहीं खेला गया है।

रणजी ट्रॉफी का पहला फेज फरवरी और मार्च में खेला जाएगा। जबकि नॉक आउट के मैच जून-जुलाई में खेले जाएंगे। सौरव गांगुली ने पहले ही कहा था कि इस बार रणजी ट्रॉफी दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। पहला फेज आईपीएल के पहले खेला जाएगा और दूसरा फेज आईपीएल के बाद खेला जाएगा।

संबंधित खबरें:

BCCI ने Ranji Trophy को लेकर दी बड़ी अपडेट, दो फेज में करवाया जाएगा टूर्नामेंट

Ranji Trophy 2022 की तारीख का हुआ ऐलान, BCCI अध्यक्ष ने बताया कब से शुरू होगा मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here