जाने किसके कहने पर Virat Kohli ने छोड़ी T20 में भारतीय टीम की कप्तानी

0
395
virat-kohl
Virat has decided to step down as captain from T20 cricket.

भारत के शानदार बल्लेबाज और टीम के कप्तान Virat Kohli ने कुछ दिन पहले एक ट्वीट से लोगों को चौंका दिया था। Virat ने T20 क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया है। जी हां विराट कोहली ने यह जानकारी खुद अपने ट्विटर अकाउंट से दी है। यह फैसला देख उनके सभी फैंस के होश उड़ गए। कोहली ने उस ट्वीट में यह भी लिखा था कि वो खुद अपने आप को भाग्यशाली समझते हैं की उन्हें न केवल भारत को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने का भी मौका मिला था।

बोर्ड के सदस्यों से किया था विचार

जानकारी के अनुसार Virat Kohli ने फैसला लेने से पहले बोर्ड के सदस्यों से विचार किया था। विराट का कहना है कि उन्होंने यह फैसला रोहित शर्मा, रवि शास्त्री, सौरभ गांगुली और जय शाह से बातचीत करने के बाद लिया है। हम आपको बता दें कि विराट विश्व कप में कप्तानी करेंगे मगर उसके बाद अगला कप्तान कौन होगा अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है। मगर लोग अनुमान लगा रहे हैं कि शायद अगला कप्तान रोहित शर्मा होंगे।

MS Dhoni के बाद बने थे कप्तान

हम आपको बता दें कि MS Dhoni के कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली साल 2017 में भारत के कप्तान बने थे। यह पहली बार होगा जब कोहली ICC टी20 विश्व कप में भारत की अगुवाई करेंगे। उन्होंने साल 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल और 2019 आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम का नेतृत्व किया था।

यह भी पढ़ें:

New Zealand Cricket: पाकिस्तान ने कहा-“बोल्ड होने से पहले ही मैच छोड़ा”, मीम्स की आई बाढ़…

CPL 2021 का खिताब St Kitts and Nevis Patriots ने अपने नाम किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here